Asianet News Hindi

पं. बंगाल: मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, सुरक्षा को लेकर राजनीतिक दलों ने जताई चिंता, करेंगे पूरा इंतजाम

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुनील अरोड़ा ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा, राजनीतिक दलों से  चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। कुछ राजनीतिक दलों ने कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई।चुनाव आयोग ने कहा कि  राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर बातचीत हुई। 
 

West Bengal elections Sunil Arora said that political parties expressed concern about security kpn
Author
Kolkata, First Published Jan 22, 2021, 4:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुनील अरोड़ा ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा, राजनीतिक दलों से  चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। कुछ राजनीतिक दलों ने कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई।चुनाव आयोग ने कहा कि  राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर बातचीत हुई। 

सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को डीएम, पुलिस आयुक्त, एसपी, आईजी के साथ कल रात करीब 10:30 बजे तक मुलाकात की। चुनाव आयुक्त ने शुक्रवार को बंगाल के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव (गृह), डीजीपी और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार का कार्यकाल 30 मई 2021 को खत्म हो रहा है।

मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी की मांग
बंगाल में हिंसा की घटनाओं, बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें देखने को मिली है। सीईसी सुनील अरोड़ा ने कहा, इलेक्शन कमीशन स्वतंत्र, निष्पक्ष, नैतिक और सुरक्षित तरीके से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। कुछ राजनीतिक दलों ने कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई। उन्होंने चुनाव के दौरान हिंसा की बात कही। इसके अलावा मांग की गई कि मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी की जाए। 

सीईसी ने कहा, हम स्पष्ट हैं कि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और असम चुनावों की तारीखों की घोषणा के दिन हम स्पेशल लॉ एंड ऑर्डर ऑब्जर्वर और स्पेशल जनरल ऑब्जर्वर भेजेंग। यह हमारी प्राथमिकता है कि चुनाव शांत माहौल में हो. 

प. बंगाल में चुनाव कब होगा?
ममता बनर्जी का कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है। इस हिसाब से अप्रैल-मई में ही विधानसभा की 294 सीटों पर मतदान हो सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios