Asianet News HindiAsianet News Hindi

एप्पल की वजह से कैसे पॉर्न वेबसाइट का ट्रैफिक हुआ डाउन, एंड्रॉइड यूजर ने भी बंद किया Pornhub देखना

एप्पल ने बुधवार को अपने नए आईफोन, एयरपॉड और स्मार्ट वाच लॉन्च किया। एप्पल के लॉनिंग इवेंट के चलते पॉर्न वेबसाइट का ट्रैफिक डाउन हो गया। यहां तक कि एंड्रॉइड यूजर भी Pornhub से एप्पल के इवेंट पर शिफ्ट हो गए थे।
 

Apple Watch Ultra Made Even Android Users Stop Watching Pornhub vva
Author
First Published Sep 9, 2022, 11:18 AM IST

टेक डेस्क। अमेरिका हो गया भारत, दुनियाभर के लोगों को एप्पल के लॉन्चिंग इवेंट का इंतजार रहता है। लोग बेसब्री से इस बात का इंतजार करते हैं कि एप्पल क्या नए प्रोडक्ट बाजार में लॉन्च कर रही है। इसके चलते दूसरी वेबसाइट का ट्रैफिक डाउन हो जाता है। इस बार बुधवार को एप्पल का लॉन्चिंग इवेंट था। इस दौरान पॉर्न वेबसाइट का ट्रैफिक डाउन हो गया।  एंड्रॉइड यूजर ने भी Pornhub देखना बंद कर दिया था। 

बुधवार को जब एप्पल अपने नए आईफोन, आईपॉड और वाच लॉन्च कर रहा था तब आईफोन और एंड्रॉइड यूजर पोर्न साइट छोड़कर इस इवेंट को देख रहे थे। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा था। पिछले कई साल से ऐसा हो रहा है कि एप्पल के इवेंट के समय उसका ट्रैफिक डाउन हो जाता है। लोग पॉर्न छोड़कर एप्पल के लॉन्चिंग इवेंट पर शिफ्ट हो जाते हैं। इस बार जैसे ही इवेंट शुरू हुआ पॉर्नहब का पेजव्यू औसत से काफी नीचे चला गया। 

एंड्रॉइड ने भी बंद किया था पॉर्नहब देखना
एप्पल के अल्ट्रा वाच की लॉन्चिंग के वक्त पॉर्नहब के ट्रैफिक में सबसे अधिक कमी आई। एप्पल ने यह एकदम नए तरीके का स्मार्ट वाच खिलाड़ियों और फिटनेस पर फोकस रखने वालों के लिए बनाया है। एप्पल डिवाइस के 7.4 फीसदी यूजर इवेंट के दौरान पॉर्नहब बंद कर एप्पल के इवेंट पर शिफ्ट हो गए थे। यह पॉर्नहब के ट्रैफिक में सबसे बड़ी गिरावट थी। कुछ एंड्रॉइड यूजर नए AirPods Pro 2 के बारे में जानने के लिए एप्पल के लॉन्चिंग इवेंट पर रुके रहे। जैसे ही उन्हें iPhone 14 दिखाई दिया वे लॉन्चिंग इवेंट से हट गए।

यह भी पढ़ें- कंपनी ने लॉन्च किए Apple iPhone-14 मॉडल के चार वेरिएंट, शुरुआती कीमत 79 हजार 900 से शुरू

गौरतलब है कि एप्पल ने बुधवार को नए iPhones, iPads, AirPods और स्मार्ट वाच लॉन्च किया था। एप्पल ने iPhone 14 के चार वैरिएंट (iPhone 14, iPhone 14 प्लस, iPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो प्लस) लॉन्च किए थे। इसके साथ ही नए AirPods Pro को लॉन्च किया गया था। इवेंट में एप्पल वॉच अल्ट्रा (Apple Watch Ultra) को लॉन्च किया था। इसकी बैटरी लाइफ 36 घंटे है। कंपनी का दावा है कि यह वॉच लो पावर मोड में 60 घंटे तक चल सकती है। वॉच को एथलीटों और फिटनेस पर ध्यान रखने वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- एप्पल ने iPhone-14 लॉन्च करने के बाद कई सीरीज के दाम घटाए, जानिए अब कितने में मिल रहा iPhone-13 और iPhone-12

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios