Business News

पॉलिटिक्स के अलावा यहां से भी तगड़ा पैसा कमाती हैं स्वाति मालीवाल

Image credits: Instagram

स्वाति मालीवाल क्यों चर्चा में

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद से ही राजनीति चरम पर है।

Image credits: social media

स्वाति मालीवाल की पोजिशन

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष रह चुकी हैं। वह अपने पद, पोजिशन और संपत्ति को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में हैं।

Image credits: social media

स्वाति मालीवाल के पास कितनी संपत्ति

इसी साल जनवरी में राज्यसभा चुनाव में दिए हलफनामे के मुताबिक, स्वाति मालीवाल की कुल संपत्ति 19,22,519 रुपए है। उनके पास 20,000 कैश और 32 हजार की बैंक एफडी है।

Image credits: Instagram

शेयर मार्केट में निवेश

स्वाति मालीवाल ने शेयर मार्केट में भी निवेश कर रखा है। एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, शेयरों में उनका निवेश 8,90,811 रुपए का है।

Image credits: Social media

इन शेयरों में लगा है पैसा

स्वाति मालीवाल के पोर्टफोलियो में टाइटन, टीसीएस, एशियन पेंट्स, फाइन ऑर्गेनिक्स, पीडिलाइट जैसे कई शेयर हैं। जिनमें करीब 9 लाख रुपए तक का निवेश है।

Image credits: Instagram

पोस्ट ऑफिस, LIC में निवेश

रिपोर्ट के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने पोस्ट ऑफिस की बचत स्कीम में 3 लाख रुपए का निवेश किया है। वहीं, 17,138 रुपए की एलआईसी पॉलिसी खरीदी है।

Image credits: social media

स्वाति मालिवाल के पास कितनी ज्वैलरी

स्वाति मालिवाल के पास 6,62,450 रुपए की ज्वैलरी है। इस हिसाब से उनका कुल निवेश 19,22,519 रुपए का है।

Image credits: Instagram

न गाड़ी, न लोन

रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में इनकम टैक्स रिटर्न में अपनी इनकम 24,12,470 रुपए बताई है। उनके पास न तो कोई गाड़ी है और ना ही कर्ज।

Image credits: social media