Business News

रईसी की मौत से कांप उठा ईरानी शेयर बाजार,क्या होगा सेंसेक्स-निफ्टी का

Image credits: Getty

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत से ढेर हुआ ईरानी शेयर बाजार

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। राष्ट्रपति की मौत की खबर के बाद ईरानी शेयर बाजार धराशायी हो गया।

Image credits: freepik

तेहरान स्टॉक मार्केट के प्रमुख इंडेक्स Tedpix में भारी गिरावट

तेहरान स्टॉक मार्केट के प्रमुख इंडेक्स Tedpix में भारी गिरावट देखी जा रही है। ईरानी शेयर बाजार Tedpix 2.68% यानी 58,058 अंकों की भारी गिरावट के साथ 21,06,439 के लेवल पर पहुंच गया।

Image credits: freepik

जितना नुकसान पूरे हफ्ते में नहीं, उससे ज्यादा एक दिन में हुआ

ईरान के शेयर मार्केट में जितनी बड़ी गिरावट पूरे हफ्ते में नहीं दिखी, उससे कहीं ज्यादा नुकसान सिर्फ एक दिन में राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत की खबर से हुआ।

Image credits: Getty

21 मई को अब कैसे रिएक्ट करेगा भारतीय शेयर मार्केट

ईरान शेयर बाजार ढहने के बाद अब हर कोई जानना चाहता है कि मंगलवार 21 मई को जब भारतीय शेयर बाजार खुलेंगे, तो उसका कितना असर यहां दिखेगा?

Image credits: freepik

ईरान के साथ भारत के व्यापारिक संबंध

ईरान के साथ भारत के व्यापारिक रिश्ते हैं। 13 मई को ईरान के चाबहार पोर्ट को लेकर दोनों देशों के बीच एक समझौता भी हुआ, जिसके तहत भारत अगले 10 साल तक इस पोर्ट को ऑपरेट करेगा।

Image credits: Getty

भारतीय बाजार पर भी दिखेगा ईरान में हुई इतनी बड़ी घटना का असर

ऐसे में ईरान पर आए संकट का असर 21 मई को भारतीय शेयर बाजारों पर भी दिख सकता है। ईरान के बड़े नेताओं की मौत के बाद जियो-पॉलिटिकल हालात पर भी बाजार की नजर रहेगी।

Image credits: freepik

भारतीय शेयर बाजार को लेकर क्या कहते हैं एक्सपर्ट

एक्सपर्ट्स का मानना है कि ईरान में हुए इस बड़े हादसे के बाद भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ एक निश्चित दायरे में ही रह सकता है।

Image credits: Getty

सोमवार को मुंबई में वोटिंग के चलते बंद है शेयर बाजार

शनिवार को स्पेशल ट्रेडिंग सेशन के दौरान सेंसेक्स-निफ्टी दोनों ही बढ़त के साथ बंद हुए थे। वहीं, सोमवार को मुंबई में वोटिंग के चलते शेयर मार्केट की छुट्टी है।

Image credits: freepik