Business News

700 गाड़ियां, 58 एयरक्राफ्ट, 20 बंगलें..जानें मोदी से कितने अमीर पुतिन

Image credits: instagram@bhanu_pratap_singh_natha

व्लादिमीर पुतिन के पास कितना पैसा

साल 2017 में अमेरिकी कमेटी को जानकारी दी गई थी कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं। उनके पास 200 बिलियन डॉलर (16 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति है।

Image credits: Facebook

पुतिन की लाइफ कितनी लग्जरी है

फाइनेंशियल एक्सप्रेस के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन के पास 700 गाड़ियां, 58 एयरक्राफ्ट और 20 आलीशान बंगलें हैं। वे काफी लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं।

Image credits: X twitter

पुतिन के पास लग्जरी घड़ियों का कलेक्शन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति के पास लग्जरी घड़ियों का कलेक्शन है। जिसकी कुल कीमत करीब 5 लाख डॉलर तक हैं। पुतिन अपनी लाइफ पर 20 लाख डॉलर सालाना खर्च करते हैं।

Image credits: Getty

पुतिन के बंगले में लग्जरी वॉशरूम

व्लादिमीर पुतिन को पनडुब्बी और फ्लाइट चलाना भी आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके बंगले में काफी कीमती टॉयलेट ब्रश और वॉशरूम है।

Image credits: Twitter

PM मोदी के पास न गाड़ी, न बंगला

2024 में लोकसभा चुनाव में दिए एफिडेविट के मुताबिक, पीएम मोदी के पास न गाड़ी, न बंगला है। 2019 में उनके नाम पर 1 करोड़ का एक प्लॉट था, जिसे दान कर दिया है।

Image credits: X- Narendra Modi

पीएम मोदी के पास कितना पैसा है

चुनावी हलफनामे के मुताबिक, 2024 में पीएम मोदी के पास 3.02 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। उनके पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है।

Image credits: Instagram@Murlidharkmohol

पीएम मोदी का बैंक बैलेंस

लोकसभा चुनाव 2024 में दिए हलफनामे में पीएम मोदी ने बताया कि उनका बैंक पैलेंस 2.86 करोड़ रुपए का है। 9 लाख रुपए उन्होंने निवेश भी किया है।

Image credits: X/PMO