Business News

मॉनसून से पहले इन शेयरों में लगा दें दांव, झमाझम मिलेगा रिटर्न !

Image credits: Freepik

गर्मी वाले स्टॉक्स

अच्छे निवेशक समझदारी से शेयर बाजार में निवेश करते हैं। हमेशा मार्केट में पैसा बनाने की संभावनाओं पर फोकस करते हैं। गर्मी में एसी, कूलर-पंखे बनाने वाली कंपनियों के शेयर में तेजी है।

Image credits: Getty

मॉनसून के हिसाब से चुने स्टॉक्स

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इस बार औसत से अच्छा मॉनसून की उम्मीद जताई है। ऐसे में मार्केट एक्सपर्ट्स ने FMCG और कुछ अन्य सेक्टर्स पर दांव लगाकर अच्छे रिटर्न की संभावना जताई है।

Image credits: freepik

इन सेक्टर्स में लगाएं दांव

ईटी की खबर के अनुसार, मॉनसून के अच्छे रहने की उम्मीद से मार्केट एक्सपर् FMCG, एग्रीकल्चर और ऑटोमोबाइल्स (टू व्हीलर और ट्रैक्टर) वाली कंपनियों के शेयर खरीदने की सलाह दे रहे हैं।

Image credits: Freepik

बारिश से बढ़ सकती है डिमांड

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि जब मॉनसून अच्छा होगा तो फसलों का उत्पादन भी बढ़ेगा। इससे तेज ग्रोथ होगी और महंगाई दर भी कम रह सकता है, जिससे पैसा कमाने का अवसर बन सकता है.

Image credits: Getty

मॉनसून वाले स्टॉक्स

एक्सपर्ट्स के अनुसार, FMCG सेक्टर में HUL, ब्रिटानिया, डाबर, हीरो मोटो कॉर्प, वेस्टलाइफ फूडवर्ल्ड और शॉपर्स स्टॉप ने अपनी कमेंट्री में मॉनसून में डिमांड बढ़ने की उम्मीद जताई है।

Image credits: Freepik

इन शेयरों पर भी रखें नजर

रिपोर्ट्स के अनुसार, कोटक सिक्योरिटी के श्रीकांत चौहान एचयूएल, गोदरेज कंज्यूमर, ITC, महिंद्रा एंड महिंद्रा, DLF के स्टॉक्स में मॉनसून से अच्छे रिटर्न की उम्मीद जताया है।

Image credits: Freepik

नोट

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Image credits: freepik