Business News

क्रैश हुआ मुकेश अंबानी की इस कंपनी का शेयर? धड़ाधड़ बेच रहे निवेशक

Image credits: Getty

बाजार की तेजी में दबाव में अंबानी का शेयर

पिछले कुछ दिनों से शेयर मार्केट में जबरदस्त तेजी है। सेंसेक्स 77 हजार के पार चला गया है। ऐसे में मुकेश अंबानी की एक कंपनी के शेयर भी दबाव में नजर आ रहे हैं।

Image credits: Getty

Den Networks Stock

अंबानी की कंपनी डेन नेटवर्क्स लिमिटेड के शेयर क्रैश हो गए हैं। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर 2.71% टूटकर 55.95 रुपए के लेवल पर बंद हुए।

Image credits: Freepik

जनवरी में 69 रुपए पर था शेयर

जनवरी, 2024 में डेन नेटवर्क का एक शेयर 69.40 रुपए पर था, जो इसका 52 वीक हाई भी है। इस साल पहले जुलाई 2023 में शेयर की कीमत 32.95 रुपए थी, जो इसका 52 वीक लो है।

Image credits: Getty

किसके पास कितनी हिस्सेदारी

डेन नेटवर्क्स में शेयर होल्डिंग पैटर्न में प्रमोटर के पास 74.90% और पब्लिक शेयर होल्डिंग्स 25% है। इस कंपनी पर मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी दांव लगाया है।

Image credits: Wikipedia

डेन नेटवर्क्स के प्रमोटर्स

इस कंपनी के प्रमोटर ग्रुप में कविता मनचंदा, संजीव मनचंदा, वंदना मनचंदा और समीर मनचंदा हैं। उनके पास 2,17,52,620 शेयर या कुल 4.56 परसेंट के शेयर हैं।

Image credits: Freepik

इन कंपनियों की भी हिस्सेदारी

डेन नेटवर्क्स के प्रमोटर में रिलायंस इंडस्ट्रीज इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड, रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड, नेटवर्क 18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट्स लिमिटेड, जियो की हिस्सेदारी है।

Image credits: freepik

शेयर मार्केट का ताजा हाल

स्टॉक मार्केट में पिछले 6 कारोबारी दिनों से जारी तेजी शुक्रवार को थम गया। सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट हुई। सेंसेक्स 77,209.90 और निफ्टी 23,501.10 पर बंद हुआ।

Image credits: Getty

नोट

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Image credits: freepik