Tech News

WhatsApp पर कोई करे फ्रॉड तो फटाफट यूज करें ये टूल, रहेंगे सेफ

Image credits: Freepik

WhatsApp Context Cards

वॉट्सऐप ने यूजर्स को फ्रॉड और स्कैम से बचाने के लिए नया Context Cards नाम का फीचर लॉन्च किया है, जिससे अनजान व्हाट्सऐप ग्रुप की जानकारी आसानी से मिल सकेगी।

Image credits: Freepik

फ्रॉड वॉट्सऐप ग्रुप से बच सकेंगे

इस नए फीचर का मकसद यूजर्स को फ्रॉड ग्रुप्स से बचाना है, जिनमें उन्हें बिना मर्जी के एड कर लिया जाता है। इससे समझने में मदद मिलेगी कि उस ग्रुप से जुड़ना है या नहीं।

Image credits: Freepik

WhatsApp Context Cards कैसे काम करेगा

वॉट्सऐप पर जैसे ही किसी अनजान ग्रुप में एड किया जाएगा, Context Cards तुरंत उसके डिटेल्स आपको शो कर देगा। इसमें ग्रुप का नाम, एडमिन डिटेल्स, मेबर्स संख्या की जानकारी होगी।

Image credits: Freepik

कितना हेल्पफुल वॉट्सऐप का नया फीचर

Context Cards फीचर से आप तय पता लगा सकते हैं कि वह वॉट्सऐप ग्रुप आपके लिए कितना सेफ है। उसमें रहना चाहिए या एक्जिट कर लेना चाहिए। इससे आप किसी फ्रॉड से बच सकते हैं।

Image credits: Freepik

वॉट्सऐप नए फीचर के साथ सेफ्टी टूल्स

Context Cards फीचर के साथ ही वॉट्सैप ने सेफ्टी टूल्स का एक बटन भी दिया है। जिससे आप जान सकते हैं कि कोई ग्रुप कितना सेफ है। जरा सा भी शक होने पर उससे बाहर आ सकते हैं।

Image credits: freepik

वॉट्सऐप पर रिपोर्ट भी कर सकते हैं

इस खास टूल की मदद से आप किसी अनजान ग्रुप के लिए वॉट्सऐप पर रिपोर्ट भी कर सकते हैं, ताकि बाकी यूजर्स किसी भी फ्रॉड से बच सकें।

Image credits: Getty

Context Cards फीचर क्यों जरूरी

आजकल कई वॉट्सऐप यूजर्स को किसी भी ग्रुप का इनविटेशन आ जाता है, जिससे फ्रॉड की आशंका रहती है। ऐसे एक्टिविटीज से बचाने के लिए इस तरह का फीचर बेहद जरूरी है।

Image credits: Getty