Asianet News HindiAsianet News Hindi

Cryptocurrency Price: 24 घंटे में 40 हजार डॉलर से नीचे आया बिटकॉइन, पांच महीने के निचले स्‍तर पर पहुंचा

बिटकॉइन के दाम (Bitcoin Price Today) अगस्‍त 2020 के लेवल पर कारोबार करते हुए दिखाई दिए। जबकि इस साल बिटकॉइन की कीमत में 10 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है।

Cryptocurrency Price: Bitcoin fell below USD 40,000 in 24 hours, reached a 5-month low
Author
New Delhi, First Published Jan 11, 2022, 9:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

Cryptocurrency Price: भले ही दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin Price) 42 हजार डॉलर से ज्‍यादा कीमत पर कारोबार कर रहा हो, लेकिन बीते 24 घंटे में इसे दाम 40 हजार डॉलर से नीचे गए हैं। इसका मतलब है कि बिटकॉइन के दाम (Bitcoin Price Today) अगस्‍त 2020 के लेवल पर कारोबार करते हुए दिखाई दिए। जबकि इस साल बिटकॉइन की कीमत में 10 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। वहीं दूसरी ओर ऑलटाइम हाई से करीब 43 फीसदी नीचे आ चुके थे। वहीं दूसरी इथेरियम, सोलाना, टेरा, कार्डानो आदि क्रिप्‍टोकरेंसी में गिरावट का दौर जारी है।  

इनमें भी देखने को मिल रही है गिरावट
दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम 2 फीसदी से अधिक गिरावट के साथ 3,059 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। डॉगकोइन की कीमत लगभग 5 फीसदी गिरकर 0.14 डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु 6 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ दाम 0.000026 डॉलर हो गए हैं। इस बीच, Binance Coin भी 2 फीसदी से अधिक गिरकर 423 डॉलर पर आ गया। पिछले 24 घंटों में सोलाना, कार्डानो, एक्सआरपी, लिटकोइन, पोलकाडॉट, पॉलीगॉन, स्टेलर, यूनिस्वैप जैसी करेंसीज में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है। टेरा, बिनेंस यूएसडी में इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें:- नए साल में 10 फीसदी से ज्‍यादा गिर चुका है Bitcoin, जानिए क्‍या हो गए हैं फ्रेश प्राइस

लगातार हो रहा है आउटफ्लो
डिजिटल एसेट मैनेजर CoinShares की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिप्टोकरेंसी निवेश उत्पादों और फंडों का 2022 के पहले सप्ताह में नेट आउटफ्लो कुल 207 मिलियन डॉलर का देखने को मिला है। दिसंबर  मिड से लगातार चार हफ्तों से कुल 465 मिलियन डॉलर का नेट आउटफ्लो देखने को मिल चुका है, जो कुल असेट का 0.8 फीसदी है। लिक्‍व‍िडिटी को टाइट और बाजार की अस्थिरता में वृद्धि के कारण फेड द्वारा ब्‍याज दरों को कड़ा करना क्रिप्टोकरेंसी जैसे रिस्‍क असेट्स के लिए नकारात्मक कारक है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios