Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिसंबर से इन दो कंपनियों की कॉल दरों में होगी बढ़ोतरी, कंपनी पर है भारी कर्ज का दबाव

एजीआर के फैसले के बाद वोडाफोन-आइडिया पर कर्ज का बोझ बढ़ा है जिससे कंपनी कॉल दरों में बढ़ोतरी करने जा रही है। इस तिमाही कंपनी को 50 हजार करोड़ का घाटा हुआ है।  वहीं एयरटेल ने भी दिसंबर तक कॉल दरें बढ़ाने का फैसला लिया है। एयरटेल को इस तिमाही 23,045 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। 

Vodafone Idea increase calling rate, big debt is cause
Author
New Delhi, First Published Nov 18, 2019, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारी कर्ज से परेशान टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया और भारती एयरटेल ने दिसंबर से अपने प्रीपेड प्लान की कीमत बढ़ाने जा रही है। एजीआर के मामले में कंपनी निराशा हाथ लगने के बाद कंपनी का भारत में कारोबार ठप होने तक की बात चल रही है। माना जा रहा है कि कंपनी ने कॉल दरों में बढ़ोतरी एजीआर के फैसले के प्रभाव से हुआ है। 

Vodafone Idea increase calling rate, big debt is cause

एजीआर के फैसले का असर

दरअसल पिछले दिनों एजीआर पर उच्चतम न्यायालय का सरकार के पक्ष में फैसला आने के बाद वोडाफोन आइडिया सहित अन्य टेलीकॉम कंपनियों पर 92,000 करोड़ रुपए कर्ज की देनदारी है। इसमें सबसे ज्यादा वोडाफोन-आइडिया को देना है। कंपनियों को पिछले तिमाही रिकॉर्ड 50,000 करोड़ रुपए और एयरटेल को 23,045 करोड़ का घाटा हुआ है। माना जा रहा है कि कंपनियों को इसी कारण कॉल दरें बढ़ानी पड़ रहीं है।

 

Vodafone Idea increase calling rate, big debt is cause

बेहतर सुविधा देगी कंपनी

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने बढ़ी कॉल दरों पर कहा है। इस पर दोनों कंपनियों ने कहा है कि बदलते बाजार के रुख के साथ हमें भी अपने सर्विस में बदलाव करना पड़ रहा है। हालांकि दिसंबर में कॉल दरों में कितनी बढ़ोतरी होने वाली है इस पर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios