Asianet News HindiAsianet News Hindi

फर्जी तरीके से बनना चाहते थे अग्निवीर, सेना की सतर्कता से कोशिश नाकाम

हिसार में 12 अगस्त, 2022 से अग्निपथ योजना के तहत भर्ती रैली चल रही है. बड़ी संख्या में उम्मीदवार इसमें शामिल हो रहे हैं. इस बीच फर्जी तरीके से रैली में शामिल होने की कोशिश का मामला पकड़ा गया है. इस मामले की जांच चल रही है.
 

Sarkari Naukri 2022 Haryana Agniveer recruitment rally in Hisar fake documents case caught stb
Author
Hisar, First Published Aug 19, 2022, 4:36 PM IST

करियर डेस्क : अग्निवीर भर्ती रैली ( Agniveer recruitment rally 2022) में फर्जी तरीके से शामिल होने की कोशिश का मामला सामने आया है। दरअसल, हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) में अग्निवीर भर्ती रैली के दौरान सेना ने 14 ऐसे उम्मीदवारों का खुलासा किया है, जो फेक डॉक्यूमेंट्स लगाकर रैली में शामिल होने के प्रयास में थे। ये सभी उम्मीदवार नकली एडमिट कार्ड का उपयोग कर भर्ती में एंट्री लेना चाहते थे। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक इन उम्मीदवारों के खिलाफ जल्द ही कड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अग्निवीर बनने चुना गलत रास्ता
 दरअसल हिसार में अग्निपथ स्क्रीम के तहत अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां करीब 14 उम्मीदवारों ने फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया। रिपोर्ट में बताया गया कि इसको लेकर एक आधिकारिक बयान भी सामने आया है। जिसमें बताया गया है कि शुक्रवार, 19 अगस्त 2022 को इस फर्जी मामले का पता चला है। आरोप है कि इन उम्मीदवारों ने फर्जी तरीके से या छेड़छाड़ कर नकली एडमिट कार्ड के जरिए इस भर्ती अभियान में शामिल होने का प्रयास किया है। 

सेना की सतर्कता से खुलासा
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भर्ती प्रक्रिया में सतर्कता के चलते ये मामला पकड़ में आया है। भर्ती अभियान में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जा रही है। ऐसे उम्मीदवारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि हिसार में अग्निपथ योजना के तहत 12 अगस्त से भर्ती रैली शुरू हुई थी।

क्या है अग्निवीर रैली भर्ती अभियान
बता दें, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 14 जून को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों की तीनों सेनाओं में सेवा देने के लिए अग्निपथ स्कीम को मंजूरी दी है। इस योजना के तहत चुने गए उम्मीदवारों को अग्निवीर कहा जाएगा। अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को चार साल के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने का मौका मिलेगा।  

इसे भी पढ़ें
IAF Agniveer Result 2022: एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा पास करने वाले जान लें आगे की प्रक्रिया

यूपी से एमपी तक सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण, जानें कहां-कहां मिलेगी प्राथमिकता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios