Asianet News Hindi

IPL2022 पर भी पड़ा कोरोना का असर, सीरीज में नहीं होगी 2 टीमों की एंट्री

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कथित तौर पर 10 टीम की IPL योजनाओं को रोक दिया है। कोरोना की दूसरी लहर ने क्रिकेट बोर्ड की योजनाओं को रोकने के लिए मजबूर कर दिया है। यानी अगले साल भी आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना मुश्किल लग रहा है।

10 team will not play IPL next session, BCCI Postpones Plans After Suspension Of IPL 2021 dva
Author
Mumbai, First Published May 18, 2021, 10:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है। हर क्षेत्र में इसका असर देखा जा रहा है। अब तो आईपीएल के अगले सीजन पर भी इसका साया मंडरा रहा है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कथित तौर पर 10 टीम की IPL योजनाओं को रोक दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई 2022 में आईपीएल के अगले सीजन के लिए दो और टीमों की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने क्रिकेट बोर्ड की योजनाओं को रोकने के लिए मजबूर कर दिया है। यानी अगले साल भी आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना मुश्किल लग रहा है।

मीडिया रिपोर्टे्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि आईपीएल 2022 (IPL2022) में दो और टीमों को शामिल करने के संबंध में बोर्ड के अंदर कोई चर्चा नहीं हो रही है। अधिकारी ने आगे कहा कि बीसीसीआई वर्तमान में अपने कैश-रिच टूर्नामेंट के स्थगित सीजन को पूरा करने के लिए एक विंडो तलाश रही है। अधिकारी ने ये भी कहा कि दो और टीमों को अगले सीजन में जोड़ने के बारे में बात करने का यह समय सही नहीं है। इससे पहले कहा गया था, कि बीसीसीआई आईपीएल 2022 में दो और टीमों को जोड़ने की योजना बना रहा है और फ्रेंचाइजी को अगले साल की मेगा-नीलामी से पहले इसकी तैयारी करने के लिए कहा था। हालांकि, ताजा रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो दो और टीमों को जोड़ने की योजना फिलहाल स्थगित है। बता दें, कि फिलहाल आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं।

IPL 2021 पर भी कोरोना का असर
आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन पर भी कोरोना का बुरा असर पड़ा। कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 4 मई को इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि आईपीएल फिर से कब शुरू होगा, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि बीसीसीआई आईसीसी टी 20 विश्व कप की शुरुआत से पहले इस साल सितंबर में टूर्नामेंट के बाकी मैचों का आयोजन कर सकता है। पिछले साल की तरह इस साल भी यूएई में आईपीएल के मैच हो सकते हैं। इतना ही नहीं COVID-19 की स्थिति गंभीर रहने पर ICC T20 विश्व कप की मेजबानी भी दूसरे देश में करने पर भी विचार किया जा रहा है।

स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

विराट कोहली की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी

धोनी की नकल करना इस खिलाड़ी का पड़ा भारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios