त्रिनिदाद. भारत वेस्टइंडीज दौरे पर है। इस दौरान भारत वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। ऐसे में अब वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल को टीम में शामिल किया है। मैदान पर उतरते ही ये खिलाड़ी सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएगा। 

140 किलो है वजन
रहकीम कॉर्नवल का वजन जानकर आप हैरानी में पड़ जाएंगे। उनका वजन 140 किलो है। उनके फर्स्ट क्लास करियर पर नजर डाले तो कार्निवल अबतक 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट और 2,224 रन बना चुके हैं। यह भारी भरकम खिलाड़ी 2018 में चर्चा में रहा था। इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 61 गेंदो में 59 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले 2016 में भारत दौरे पर आए थे। उस मैच में उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे। जिसमें चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेट शामिल थे। 

2014 में किया था डेब्यू
कार्निवल ने साल 2014 में लीवार्ड आइसलैंड की तरफ से फर्स्ट क्लास मैच में डेब्यू किया था। वीडिंज बोर्ड ने उन्हें सही आकार में लाने के लिए एक कार्यक्रम भी चलाया था। अपने बेहतर प्रदर्शन की वजह से वह टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। बोर्ड का कहना - कार्निवल लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम को उन्होंने कई मैच जिताए हैं। 

इससे पहले इस खिलाड़ी का था इतना वजन
140 किलो के कार्निवल के अलावा बरमूडा के ड्वेन लेवरॉक 127 किलों के थे। लैवरॉक ने उथप्पा का यादगार के 2007 के वर्ल्डकप में पकड़ा था। उनके बाद अब कार्निवल सबसे भारी भरकम खिलाड़ी के रूप में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने को तैयार हैं।