Asianet News Hindi

कनिका कपूर के कारण 15 क्रिकेट खिलाड़ियों को हो सकता था कोरोना, रिपोर्ट आने के बाद सब ने ली राहत की सांस

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कारण साउथ अफ्रीका के 15 खिलाड़ियों में कोरोना के संक्रमण का खतरा बन गया था। कनिका लखनऊ में उसी होटल में 2 दिनों के लिए रुकी थी, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम को ठहराया गया था।

15 cricket players could have been infected with corona due to Kanika Kapoor, everyone breathed a sigh of relief after reports came kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2020, 11:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कारण साउथ अफ्रीका के 15 खिलाड़ियों में कोरोना के संक्रमण का खतरा बन गया था। कनिका लखनऊ में उसी होटल में 2 दिनों के लिए रुकी थी, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम को ठहराया गया था। उन्होंने यहां रात में डिनर भी किया था। इसके बाद घर लौटने पर सभी खिलाड़ियों ने 14 दिन के लिए खुद के सभी से अलग कर लिया था। साउथ अफ्रीका की सरकार ने सावधानी दिखाते हुए इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी कराया था, जिसमें सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।   

लखनऊ वनडे के लिए इस होटल में पहुंचे थे खिलाड़ी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच धुलने के बाद दूसरे वनडे के लिए दोनों टीमें लखनऊ पहुंची थी। यहां 14 से 16 मार्च के बीच कनिका कपूर उसी होटल में थी, जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी रुके हुए थे। इस दौरान कनिका की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों में संक्रमण फैलने की आशंका थी, हालांकि इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ और अब अफ्रीका की पूरी टीम सुरक्षित है। इन खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भारत ने भी राहत की सांस ली है। 

घर जाकर 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन हुए थे सभी खिलाड़ी
 साउथ अफ्रीका के सभी खिलाड़ियों ने घर पहुंचकर खुद को 14 दिनों के लिए सभी से अलग कर लिया था। इन खिलाड़ियों की सतर्कता की वजह से साउथ अफ्रीका में कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका कम हो गई थी और अब रिपोर्ट आने के बाद ये खिलाड़ी अपने परिवार के लोगों के साथ समय बिता सकते हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका में अभी भी लॉकडाउन लगा हुआ है और कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की गई है। अगले 2 हफ्ते तक यहां लॉकडाउन जारी रहेगा।

भारत और अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर फैसला किया है कि हालात सामान्य होने के बाद यह वनडे सीरीज फिर से खेली जाएगी। गौरतलब है कि इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और बाकी के दोनों मैच रद्द होने की वजह से अफ्रीकी टीम बिना कोई गेंद खेले भारत से वापस लौट गई थी। घर लौटने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम का मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चिंतित है। चोटिल खिलाड़ियों के लिए चोट से उबरने का अच्छा मौका है, पर बाकी खिलाड़ियों के लिए अपनी फिटनेस बनाए रखना भी जरूरी है। इसी वजह से साउथ अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों से घर में रहते हुए ही फिटनेस बनाए रखने को कहा है। कोच और सपोर्टिंग स्टाफ इस मामले में खिलाड़ियों को गाइड करते रहेंगे।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios