Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2020 में 15 साल के इस खिलाड़ी पर लगेगी बोली, सनराइजर्स हैदराबाद का बन सकते हैं हिस्सा

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज नूर अहमद महज 15 साल की उम्र में IPL का हिस्सा बन सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने नूर अहमद को अपनी टीम में शामिल करने में रुचि दिखाई है और IPL ऑक्शन में भी नूर अहमद को हैदराबाद की टीम ही लाई है।

15-year-old noor ahmad will be bid in IPL 2020,  can become part of Sunrisers Hyderabad KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 13, 2019, 6:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज नूर अहमद महज 15 साल की उम्र में IPL का हिस्सा बन सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने नूर अहमद को अपनी टीम में शामिल करने में रुचि दिखाई है और IPL ऑक्शन में भी नूर अहमद को हैदराबाद की टीम ही लाई है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले से ही हैदराबाद के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं। नबी ने लगातार हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद उनकी अहमियत और भी बढ़ गई है। 

इससे पहले भी अफगानिस्तान के कई खिलाड़ी कम उम्र में ही IPL में अपना जलवा दिखा चुके हैं। लेग स्पिनर राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने भी IPL से ही नाम कमाया था और नेशनल टीम में अपनी जगह बनाई थी। दोनों खिलाड़ियों ने बहुत ही कम उम्र में IPL खेलकर इंटरनेशनल लेवल का अनुभव हासिल किया और इसका फायदा उन्हें अपने देश के लिए खेलते हुए मिला। 

नूर अहमद जल्द ही 15 साल के होने वाले हैं। अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने हाल ही में अंडर 19 टीम के लिए भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। नूर अहमद बाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं, जिसे चाइनामैन भी कहा जाता है। क्रिकेट में आमतौर पर चाइनामैन गेंदबाज कम ही मिलते हैं। भारतीय टीम में भी कुलदीप यादव एकमात्र चाइनामैन गेंदबाज हैं। नूर अहमद को चाइनामैन होने का फायदा भी मिलता है और उनकी गुगुली या लेग स्पिन पढ़ने में बल्लेबाजों को कठिनाई होती है। इसी वजह से उन्हें ज्यादा विकेट भी मिलते हैं। 

हैदराबाद की टीम शुरुआत से ही अफगानिस्तान के खिलाड़ियों पर पैनी नजर रखती आ रही है। हैदराबाद ने ही राशिद खान को IPL में पहली बार खरीदा था और अब राशिद IPL में सबसे कतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं। अगर नूर अहमद नीलामी में किसी टीम का हिस्सा बनते हैं तो पूरी टीम को उनसे भी राशिद जैसे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।       
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios