Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ab De Villiers Retirement: डिविलियर्स के संन्यास की खबर आते ही भावुक हुए विराट कोहली, कहा- I Love You

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद उनके खास दोस्त विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखी। 

Ab De Villiers Retirement: Virat Kohli gets emotional after de Villiers Retirement-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2021, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: साउथ अफ्रीकन क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के एकाएक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की खबर आते ही हर कोई सकते में है। डिविलियर्स के खास दोस्त और आरसीबी के साथी खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) उनके संन्यास से काफी भावुक हो गए हैं। डिविलियर्स के संन्यास के बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखी। इस पोस्ट में उन्होंने अपने दोस्त के प्रति खुलकर अपना प्यार जाहिर किया। 

विराट ने डिविलियर्स के बारे में क्या कहा...

विराट कोहली ने डिविलियर्स के बारे में जो पोस्ट लिखी उनमें अपना दिल खोलकर रख दिया। उन्होंने लिखा, "हमारे वक्त के सबसे बेहतरीन प्लेयर और सबसे प्रेरणादायी इंसान एबी डिविलियर्स ने जो भी किया है और आरसीबी को जो दिया है। हमारा संबंध खेल से भी आगे है और हमेशा रहेगा। इससे मेरा दिल दुखी है, लेकिन मैं जानता हूं कि तुमने अपने और अपने परिवार के लिए हमेशा की तरह सही फैसला लिया है। मैं तुमसे प्यार करता हूं और हमेशा तुम्हारा नंबर 1 प्रशंसक रहूंगा।" 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

 

विराट कोहली के इस भावुक पोस्ट के बाद डिविलियर्स भी कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने भी अपने खास दोस्त को खास अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कोहली को जवाद देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “लव यू टू मेरे भाई।" 

इससे पूर्व एबी डिविलियर्स ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। एबी पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन अब उन्होंने फ्रेंजाइज क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है और अब वह आईपीएल में आरसीबी (RCB) के लिए भी नहीं खेलेंगे। शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपनी तस्वीरें शेयर कर सभी का शुक्रिया अदा किया और अपने संन्यास का ऐलान किया। 

 

 

एबी डिविलियर्स ने अपनी फोटो शेयर कर सभी को धन्यवाद दिया और लिखा, "यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मेरे बड़े भाइयों के साथ खेल खेलने से लेकर, मैंने बहुत आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ क्रिकेट खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज नहीं जलती। यही वास्तविकता है जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए और, भले ही यह अचानक लग सकता है, इसलिए मैं आज यह घोषणा कर रहा हूं। मेरे पास मेरा समय है। क्रिकेट मेरे लिए असाधारण रूप से दयालु रहा है। चाहे टाइटन्स, या प्रोटियाज, या आरसीबी, या दुनिया भर के लिए खेलना, खेल ने मुझे अकल्पनीय अनुभव और अवसर दिए हैं, और मैं हमेशा आभारी रहूंगा।" 

एबी ने ये भी कहा, "मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो हमेशा मेरे साथ रहे और मुझे दक्षिण अफ्रीका में, भारत में, जहां भी मैंने खेला है, मुझे मिले समर्थन से विनम्र हूं। आखिर में, मुझे पता है कि मेरे परिवार - मेरे माता-पिता, मेरे भाई, मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चों के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब मैं वास्तव में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा।" 

Ab De Villiers Retirement: Virat Kohli gets emotional after de Villiers Retirement-mjs

डिविलियर्स का क्रिकेट करियर: 

एबी डिविलियर्स के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 2004 से 2018 तक 114 टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के लिए खेले, जिसमें उनके नाम 8765 रन दर्ज हैं। वहीं, 228 वनडे में उनके नाम 9577 रन दर्ज हैं। साउथ अफ्रीका के लिए 78 टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 1672 रन दर्ज हैं। वहीं, 2008 से आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल रहे एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए 184 मैच खेले जिसमें उन्होंने 5162 रन बनाए।  

यह भी पढ़ें: 

AB de Villiers Retirement: मिस्टर 360 का क्रिकेट को अलविदा, RCB के लिए नहीं खेलेगा विराट का जिगरी यार

IND vs NZ T20: विराट कोहली की गैरमौजूदगी में 'खतरे' में है उनका रिकॉर्ड

Tim Paine को छोड़नी पड़ी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी, Sex Scandal में नाम आने के बाद दिया इस्तीफा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios