अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे को फिर लगा ग्रहण, ये बड़ी वजह आ रही है सामने

| Jan 29 2022, 11:18 AM IST

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे को फिर लगा ग्रहण, ये बड़ी वजह आ रही है सामने

सार

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) का जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का दौरा एक बार फिर से स्थगित हो गया है। 

स्पोर्ट्स डेस्क: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) का जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का दौरा एक बार फिर से स्थगित हो गया है। अफगानिस्तान का जिम्बाब्वे दौरा फरवरी की शुरुआत में होना था। इससे पूर्व यही दौरान दिसंबर में होना था जिसे कोरोना के चलते टाल दिया गया था। 

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने दी सफाई 

Subscribe to get breaking news alerts

जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने जानकारी देते हुए बताया, "हम अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज की मेजबानी को लेकर उत्साहित थे, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए दौरे को टालना ही एकमात्र विकल्प था। हालांकि, हम व्यावहारिक रूप से जल्द से जल्द सीरीज के पुनर्निर्धारण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।" 

पहले अफगानिस्तान पीछे हटा अब जिम्बाब्वे

जैसा की पूर्व में बताया गया कि यह दौरा मूल रूप से दिसंबर में होने वाला था, लेकिन तब इसे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुरोध के बाद टाल दिया गया था। बताया जा रहा है कि तब एसीबी के इस फैसले से जिम्बाब्वे क्रिकेट काफी नाराज हुआ था। अब जब गेंद जिम्बाब्वे क्रिकेट के पाले में थी तो उसने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए दौरे को टाल दिया है। 

इस मसले पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पक्ष रखते हुए कहा, "दुर्भाग्य से जिम्बाब्वे क्रिकेट दुनिया भर में कहीं और होने वाली कई क्रिकेट घटनाओं के कारण सीरीज खेलने में असहज है। हम लगातार जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ संपर्क में हैं। दौरे को लेकर प्रयास जारी रहेंगे।" 

इस दौरे में तीन एकदिवसीय मैच शामिल थे। ये मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा थे। इसके अलावा दोनों देशों के बीच इस दौरे पर पांच टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने थे। 

अब बांग्लादेश का दौरा कर सकता है अफगानिस्तान 

इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों की सीरीज के लिए फरवरी में बांग्लादेश की यात्रा करने की संभावना है। सीरीज में तीन वनडे मैच शामिल हैं, जो आईसीसी सुपर लीग और दो टी 20 इंटरनेशनल का भी हिस्सा हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Brendan Taylor Banned: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर ICC ने लगाया साढ़े तीन साल का प्रतिबंध

IPL 2022 Update: आईपीएल के 15वें सीजन से बाहर हो सकते हैं इंग्लिश क्रिकेटर, इसके पीछे है ECB की ये गहरी सोच

क्रिकेट के भगवान की भविष्यवाणी, "ये जोड़ी दिलाएगी भारत को वर्ल्ड कप, जल्द खत्म होगा इंतजार"