Asianet News HindiAsianet News Hindi

फिक्सिंग पर अफगानिस्तान के गुलाबदीन नाइब का बड़ा खुलासा, खिलाड़ियों से लेकर बोर्ड तक सब थे शामिल

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान गुलाबदीन नईब ने मैच फिक्सिंग को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए हैं। नईब के अनुसार 2019 वर्ल्डकप में अफगानिस्तान टीम के कई खिलाड़ी जानबूझकर खराब क्रिकेट खेले, क्योंकि उनको टीम की कप्तानी मिली हुई थी। 

Afghanistan's Gulabdeen Naib's big disclosure on fixing, everyone from players to board was involved KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 12, 2019, 10:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान गुलाबदीन नईब ने मैच फिक्सिंग को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए हैं। नईब के अनुसार 2019 वर्ल्डकप में अफगानिस्तान टीम के कई खिलाड़ी जानबूझकर खराब क्रिकेट खेले, क्योंकि उनको टीम की कप्तानी मिली हुई थी। नईब ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जल्द ही दोषी खिलाड़ियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की अपील की है। गुलाबदीन नईब ने कहा है कि यदि जल्द ही दोषी खिलाड़ियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई नहीं की गई तो खुलेआम सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के नाम का खुलासा करेंगे। 

गुलाबदीन ने कहा कि मैं इससे पहले भी इस बात को सार्वजनिक रूप से सबके सामने रख सकता था, पर अफगानिस्तान बोर्ड ने मुझसे दोषी खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसके बाद नईब ने बोर्ड को धमकी देते हुए ट्विटर पर पूरे मामले का खुलासा किया है। 

2019 वर्ल्डकप में अफगानिस्तान की कप्तानी करने वाले नईब ने कहा कि मुझे इस बात से परेशानी नहीं है कि इन खिलाड़ियों ने मेरी कप्तानी में जानबूझकर खराब खेल दिखाया, बल्कि ये सभी खिलाड़ी भ्रष्टाचार और गलत गतिविधियों में शामिल थे, जो देश के क्रिकेट और देश के लोगों के खिलाफ थी।   

बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को तीनो फॉर्मेट की कप्तानी एक बार फिर असगर अपगान को सौंप दी। इससे पहले भी असगर अफगान लंबे समय तक टीम के कप्तान रह चुके हैं। 2019 वर्ल्डकप से पहले ACB ने रहमत शाह को टेस्ट, गुलाबदीन नईब को वनडे और राशिद खान को T-20 टीम का कप्तान बनाया था। नईब की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम अपने सभी मैच हार गई थी। इस दैरान अफगानिस्तान ने 9 मैच खेले थे और हर मैच में उसे हार मिली थी। 

वर्ल्डकप में मिली हार के बाद राशिद खान को सभी फॉर्मेट की कप्तानी दे दी गई थी, पर कप्तान के रूप में उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा और अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज की टीम ने वनडे में 3-0 से हरा दिया था।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios