Asianet News HindiAsianet News Hindi

मैक्सवेल के बाद भारत का यह खिलाड़ी हुआ मानसिक रूप से बीमार, 22 साल की उम्र में क्रिकेट से लिया ब्रेक

पिछले आईपीएल तक राजस्थान रायल्स के सदस्य रहे आर्यमन बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया । घरेलू सर्किट में मध्यप्रदेश के लिये खेलने वाले 22 बरस के बिड़ला ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया ।

After Maxwell, this Indian player became mentally ill, took a break from cricket KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 21, 2019, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पिछले आईपीएल तक राजस्थान रायल्स के सदस्य रहे आर्यमन बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया । घरेलू सर्किट में मध्यप्रदेश के लिये खेलने वाले 22 बरस के बिड़ला ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया ।

उन्होंने एक बयान में कहा ,‘‘ यह कड़ी मेहनत, समर्पण और साहस भरा सफर रहा जो मैं यहां तक पहुंचा । खेल से जुड़ी चिंताओं से निपटना अब थोड़ा मुश्किल हो रहा है ।’’ देश के प्रमुख व्यवसायियों में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन ने कहा कि उन्होंने अब तक खेलने की कोशिश की लेकिन अब मानसिक स्वास्थ्य का मसला अहम हो गया है ।

मध्यप्रदेश के लिये जूनियर वर्ग में खेलने वाले बिड़ला 2017 में रणजी सीनियर टीम से जुड़े । उन्होंने नौ प्रथम श्रेणी मैच और चार लिस्ट ए मैच खेले । उन्होंने सीके नायुडू ट्राफी में तीन शतक समेत 602 रन बनाये । वह 2018 से 2020 तक दो सत्र में रायल्स का हिस्सा रहे लेकिन कोई मैच नहीं खेल सके । उन्होंने नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया ।

इससे पहले आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, निक मेडिनसन और विल पुकोवस्की ने भी मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लिया था ।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios