Asianet News Hindi

कोरोना संकट: IPL के बाद अब इस क्रिकेट टूर्नामेंट को किया गया स्थगित, बोर्ड ने कहा- हम काफी निराश हैं

ECB ने गुरूवार को बयान जारी करते हुए कहा कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने आज इस बात पर सहमत हुई है कि द हंड्रेड को 2021 में लॉन्च किया जाएगा। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण इस साल प्रतियोगिता को करवाना मुमकिन नहीं है। 

After the IPL due to Corona virus, The Hundred is now suspended kpu
Author
New Delhi, First Published May 1, 2020, 3:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना वायरस के कारण दुनिया के कई बड़े खेल टूर्नामेंट्स या तो रद्द कर दिए गए हैं या उन्हें कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। इसी कड़ी में अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को अपनी ड्रीम क्रिकेट लीग द हंड्रेड को अगले एक साल के लिए टाल दिया है। बोर्ड इस साल लीग के पहले एडिशन का आयोजन करना चाहता था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण IPL की तरह इसे भी अगले एक साल के लिए टाल दिया गया है। 

द हंड्रेड को अब 2021 में लॉन्च किया जाएगा
ECB ने गुरूवार को बयान जारी करते हुए कहा कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने आज इस बात पर सहमत हुई है कि द हंड्रेड को 2021 में लॉन्च किया जाएगा। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण इस साल प्रतियोगिता को करवाना मुमकिन नहीं है। हमें सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों को पालन करना ही होगा। साथ ही यात्रा पाबंदी के कारण एक ही जगह पर क्रिकेट खेलना और खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट कराना उचित नहीं है।

ECB ने कहा- हम काफी निराश है
ECB के कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, हम वाकई इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से काफी निराश हैं। हम इस साल भी अपनी अभिलाषा को पूरा नहीं कर पाएंगे। द हंड्रेड अब 2021 में ही हो पाएगा जब हम इसे सुरक्षित तौर पर आयोजन करने में सक्षम होंगे और खेल को मदद कर पाएंगे। 

बोर्ड को इस टूर्नामेंट से काफी उम्मीदें हैं
बतादें कि द हंड्रेड से लाखों की कमाई होगी। जिसमें मेजबानी की फीस, अतिथि सत्कार और टिकट की बिक्री से मिलने वाले पैसे शामिल हैं। ऐसी उम्मीद है की इससे 25 मिलियन पाउंड की सालाना वित्तिय कमाई की जा सकेगी। साथ ही इस टूर्नामेंट से कंट्री के फर्स्ट क्लास क्रिकेट और एमसीसी में महिलाओं के खेल की प्रगति में भी अहम योगदान होगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios