Asianet News Hindi

वर्ल्ड कप के बाद दुखी होकर शमी ने लगाया था पाकिस्तान में फोन, मिली यह सलाह

विश्वकप में मिली हार से निराश भारतीय तेज गेंदबाज मो शमी ने पूर्व पाकिस्तानी गेदबाज शोएब अख्तर को किया था कॉल, खुद शोएब अख्तर ने किया खुलासा। 

After world cup shami talked on phone call with Akhtar in pak
Author
New Delhi, First Published Oct 8, 2019, 2:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: वन डे विश्वकप 2019 में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन भारतीय टीम को सेमीफाइनल में ही बाहर हो गई थी। इस हार से निराश भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से बात की थी, जिसका  खुलासा खुद शोएब अख्तर ने किया है। शोएब ने अपने यू ट्यूब चैनल पर जारी किए वीडियो में कहा कि विश्वकप में मिली हार के बाद मो शमी का मेरे पास फोन आया था और वो काफी निराश थे, सेमीफाइनल मैच में टीम में न चुने जाने के कारण भी वो दुखी थे।

रिवर्स स्विंग को बनाओ बड़ा हथियार

शोएब अख्तर ने कहा कि मैने शमी को तसल्ली देते हुए समझाया था कि आपके पास अभी फिटनेस है, उसे आपने लूज नहीं किया है। आपको कप्तान कोहली के साथ चलना चाहिए वो एक अच्छे इंसान हैं। शोएब ने आगे कहा कि मैंने उनको समझाया अभी आपके सामने कई सीरीज हैं जिसमें साउथ अफ्रिका के साथ घरेलू श्रृंखला भी शामिल है। आपके पास स्विंग, सीम के साथ रिवर्स स्विंग भी है जो सबसे बड़ा हथियार है आपको आने वाले सीरीज के लिए तैयारी करनी चाहिए।

इसके बाद शमी ने किया बेहतर प्रदर्शन

शोएब अख्तर ने कहा कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज में शमी वैसा ही कर रहे हैं जैसा उनसे बातचीत के दौरान चर्चा हुई था। शमी इस श्रृंखला में ड्राय पिच पर भी विकेट निकाल रहे हैं। शोएब ने कहा कि शमी सलाह लेते हैं यह अच्छी बात है, मैने उन्हें हर स्पैल में गति मेंटेन रखने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि में शमी के लिए खुश हूं, शमी को शुभकामनाएं की वो और बेहतर करते रहें।

पाकिस्तानी बॉलर नहीं लेते सलाह

शोएब अख्तर ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ी हमसे सलाह लेते रहते हैं पर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज किसी भी प्रकार की सलाह लेने नहीं आते, यह बहुत दुखद बात है। शोएब ने कहा कि भारतीय टीम नम्बर 1 रहना डिज़र्व करती है। में चाहता हूं कि हमारे नसीम शाह, मूसा खान जैसे युवा खिलाड़ी भी अच्छे तेज गेंदबाज बनें लेकिन वो सीनियर्स से सीख नहीं लेते हैं।

रोहित-मयंक की भी करी तारीफ

शोएब अख्तर ने विडियो में भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तरीफ करते हुए कहा कि वो वर्ल्ड क्लास बैट्समेन हैं और उन्हें हमेशा टेस्ट टीम में होना चाहिए। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के लिए कहा कि उनकी टेक्नीक जबरदस्त है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios