Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL के डेब्यू मैच में लिए थे 6 विकेट, अब इस गेंदबाज को नहीं खरीदना चाहती कोई टीम

मुंबई इंडियन्स के लिए IPL में अपने डेब्यू मैच में 6 विकेट लेने वाले अल्जारी जोसफ को इस साल कोई भी टीम नहीं खरीदना चाहती है। अल्जारी जोसफ को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया है। जोसफ ने इसी साल मुंबई इंडियंस के लिए अपना IPL डेब्यू किया था।

Alzari josheph took 6 wickets in IPL debut match, now no team wants to buy this bowler
Author
Mumbai, First Published Nov 15, 2019, 7:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई . मुंबई इंडियन्स के लिए IPL में अपने डेब्यू मैच में 6 विकेट लेने वाले अल्जारी जोसफ को इस साल कोई भी टीम नहीं खरीदना चाहती है। अल्जारी जोसफ को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया है। जोसफ ने इसी साल मुंबई इंडियंस के लिए अपना IPL डेब्यू किया था। इस मैच में जोसफ ने 6 विकेट लेकर हैदराबाद की कमर तोड़ दी थी और हैदराबाद की पूरी टीम 100 रन भी नहीं बना पाई थी। जोसफ को मुंबई इंडियंस अगले सीजन के लिए रिलीज करना चाहती थी, पर ट्रेडिंग विंडो के जरिए भी किसी टीम ने जोसफ को अपनी टीम में शामिल करने में रुचि नहीं दिखाई। जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है।    

मुंबई इंडियन्स ने जोसफ के साथ 11 अन्य खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया जिसमें आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडार्फ भी शामिल हैं। टीम ने हालांकि फिटनेस की समस्या से जूझ रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को बरकरार रखा है। चार बार की आईपीएल चैम्पियन ने 18 खिलाड़ियों के साथ कोर टीम को बरकरार रखा है। टीम ने बेहरेनडार्फ और जोसफ के अलावा न्यूजीलैंड के एडम मिलने, बेउरान हेंड्रिक्स और बेन कटिंग को भी रिलीज कर दिया। आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा करने वाले हरफनमौला युवराज सिंह को टीम ने रिलीज कर दिया।

 

आईपीएल की ट्रेडिंग विंडो के दौरान टीम ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, वेस्टइंडीज के शेरफाने रदरफोर्ड और मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को टीम से जोड़ा है। इसके साथ ही टीम ने युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और बल्लेबाज सिद्धेश लाड को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स को दे दिया।

फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है उसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ हरफनमौला हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल पंड्या, स्पिनर राहुल चाहर, विकेटकीपर इशान किशन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल है। फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक और मलिंगा को भी टीम के साथ बरकरार रखा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios