Asianet News Hindi

सिक्स पैक एब्स के लिए जिम में घंटों बर्बाद करते थे आंद्रे रसेल, 23 साल में हो गई थी बुढ़ापे वाली बीमारी

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने अपनी घुटने की बीमारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है और युवा खिलाड़ियों को जरूरी नसीहत भी दी है। IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कमाल करने वाले इस खिलाड़ी ने बताया है कि कैसे सिक्स पैक्स एब्स के चक्कर में उनकी फिटनेस खत्म हो गई थी। 

Andre Russell, who wasted hours in the gym for six-pack abs, had an aging disease in 23 years KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 13, 2020, 1:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने अपनी घुटने की बीमारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है और युवा खिलाड़ियों को जरूरी नसीहत भी दी है। IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कमाल करने वाले इस खिलाड़ी ने बताया है कि कैसे सिक्स पैक्स एब्स के चक्कर में उनकी फिटनेस खत्म हो गई थी। वो रोज जिम में घंटों बर्बाद करते थे, पर दौड़ने के लिए उन्हें पेन किलर का सहारा लेना पड़ता था। 23 साल की उम्र में उनके घुटने कमजोर हो गए थे और बढ़ती उम्र के साथ यह बीमारी भी बढ़ती गई। 

गल्फ न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिसे भी अगला रसेल बनना है, उसे वह काम नहीं करना चाहिए जो उन्होंने किया था। 23 साल की उम्र में इस खिलाड़ी को लगातार घुटने में दर्द की शिकायत रहने लगी थी, पर पेन किलर खाकर रसेल इस दर्द को नजरअंदाज कर रहे थे। अगले कुछ सालों में यह बीमारी बढ़ गई।  

लोअर बॉडी की मजबूती भी जरूरी
युवा खिलाड़ियों को जरूरी सीख देते हुए रसेल ने कहा "अगर मैने अपने पैरों में भी ध्यान दिया होता तो मुझे ऐसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। मैं लड़कियों को दिखाने के लिए अपने शरीर के ऊपरी हिस्से पर ही काम करता था। इस वजह से मेरे घुटने कमजोर हो गए थे। क्रिकेट खेलने के लिए पैरों की मजबूती बहुत ही जरूरी है, पर उस समय कोई मुझे बताने वाला नहीं था। मैं क्रीज में खड़ा होकर चौके और छक्के लगा सकता था, पर वो नहीं कर पा रहा था जो मैं करना चाहता था।"

IPL में फिर दिखेगा बिग हिटर का जलवा 
IPL में इस साल भी आंद्रे रसेल का जलवा देखने को मिलेगा। पिछले साल अपनी बिग हिटिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खीचने वाले इस खिलाड़ी को इस साल भी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ रखा है और कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एक बार फिर फैंस को बड़े-बड़े छक्के देखने को मिलेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios