Asianet News Hindi

अपने मैटरनिटी क्लॉथ को बेचकर अनुष्का शर्मा बचाएंगी 2.5 लाख लीटर पानी, आप खरीद सकते हैं उनके डिजाइनर कपड़े

अनुष्का शर्मा अपने प्रेग्नेंसी के दौरान पहने हुए मैटरनिटी वियर्स का सेल लगाने जा रही है। इन कपड़ों को बेच के जो पैसे जमा किए जाएंगे, उससे प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को होने वाले परेशानियों में मदद की जाएगी।

Anushka Sharma sales her maternity clothes for online charity and save 2.5 lakh leter water, shares video dva
Author
UK, First Published Jun 29, 2021, 2:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : पर्यावरण को बचाने और लोगों की मदद के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी हमेशा आगे रहते हैं। इसी कड़ी में अब बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने बड़ा इनिशिएटिव लिया है। अनुष्का अब अपने मैटरनिटी कपड़ों की सेल लगाकर ढाई लाख लीटर पानी बचाने वाली है। जी हां, मंगलवार को अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर बताया है कि वह अपने प्रेगनेंसी के दौरान पहने गए कपड़ों (maternity clothes) को बेचने जा रही हैं और इन कपड़ों को बेच के जो पैसे जमा किए जाएंगे, उससे प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को होने वाले परेशानियों में मदद की जाएगी।

2.5 लीटर पानी बचाने का लिया संकल्प
अपने 40 सेकेंड के इस वीडियो में अनुष्का शर्मा ने बताया कि अगर 1 परसेंट महिलाएं भी उनके मैटरनिटी कपड़ों को खरीदती है, तो 1 पीस से ढाई लाख लीटर तक पानी बचाया सकते है, जो कि एक व्यक्ति 200 साल में पीता है। वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा कि मैं अपनी नई पहल को लॉन्च करने के लिए काफी एक्साटेड हूं, जिसके माध्यम से मैंने अपने कुछ पसंदीदा मैटरनिटी वियर को ऑनलाइन चैरिटी बिक्री के लिए शेयर किया है। सेल से जमा होने वाली राशि को अनुष्का एक स्नेहा नाम के फाउंडेशन के जरिए महिलाओं की मैटरनिटी हेल्थ को सपोर्ट करेंगी। बता दें कि अनुष्का ने बताया था कि उन्हें ये आइडिया प्रेग्नेंसी के दौरान ही आया था।

कोविड रिलीफ के लिए विरुष्का ने की थी मदद
इससे पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए 2 करोड़ रुपये दान दिए थे। उनके कैंपन में आगे आकार हजारों लोगों ने भाग लिया था और कुल 11 करोड़ रुपये दान किए थे। बता दें कि, विरुष्का ने इस पहल की शुरुआत केट्टो ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर की थी, जो एक मेडिकल फंडरेजिंग प्लेटफॉर्म है। विराट- अनुष्का के साथ मिलकर जमा किए गए पैसों को यूज ऑक्सीजन, दवाइयों और वैक्सीनेशन की कमी को दूर करने के लिए किया गया था। 

जनवरी 2021 में बेटी को दिया था जन्म
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इसी साल 11 जनवरी को बेटी को जन्म दिया था। अनुष्का इन दिनों पति विराट कोहली और बेटी वामिका (Vamika) के साथ इंग्लैंड में है। इस दौरान वह वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और आए दिन अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने पत्नी के साथ शेयर की फोटो, फैन्स ने किए ऐसे कमेंट

WTC Finals में मिली हार के बाद UK में बीवी-बच्ची संग मस्ती करते नजर आएं हिटमैन शर्मा, फोटो वायरल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios