Asianet News HindiAsianet News Hindi

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर बनाई 196 रनों की बढ़त, ट्रैविस ने ठोका शतक, वॉर्नर 6 रन से चूके

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। 

Ashes 2021-22, Australia vs England 1st Test Day 2, Travis Head century-mjs
Author
Brisbane QLD, First Published Dec 9, 2021, 4:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: ब्रिस्बेन में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने इंग्लैंड के खिलाफ स्थिति मजबूत कर ली है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 343 रन बना लिए। खेल सामाप्ति पर ट्रैविस हेड (Travis Head) 112 रन और मिशेल स्टार्क 10 रन बनाकर नाबाद रहे। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 196 रनों की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) पहली पारी में 147 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। 

ट्रैविस हेड का शानदार शतक 

ट्रैविस हेड ने गुरुवार को गाबा के मैदान पर शानदार शतक जमाया। वे अभी 112 रनों पर नाबाद हैं और अब तक 95 गेंदों का सामना कर चुके हैं। इस पारी में वे अब तक 12 चौके और 2 छक्के जमा चुके हैं।  ओपनर डेविड वॉर्नर दुर्भाग्यशाली रहे और 94 के स्कोर पर रॉबिन्सन का शिकार बने। वॉर्नर ने 176 गेंदों का सामना करते हुए पारी में 11 चौके और 2 छक्के जमाए। कंगारू टीम की ओर से मार्नस लाबुशाने ने 74 रनों की प्रभावी पारी खेली। 

प्रमुख खिलाड़ियों ने किया निराश 

मेजबान टीम की ओर से कई प्रमुख खिलाड़ी पहली पारी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे। मार्कस हैरिस केवल 3 रन बनाकर रॉबिन्सन का शिकार बने। वहीं पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (12 रन), कैमरून ग्रीन (शून्य) एलेक्स कैरी (12 रन) और पेट कमिंस (12) मैच में कोई खास असर नहीं छोड़ सके। 

ओली रॉबिन्सन ने लिए 3 विकेट 

इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिन्सन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 कंगारू बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेक लीच और जोए रूट 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। इस मैच में इंग्लिश टीम को स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की कमी खली। पूर्व इंग्लिश ढ़ेकप्तान कप्तान माइकल वॉन सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने इंग्लैंड टीम की ब्रॉड को नहीं खिलाने को लेकर आलोचना भी की है। 

यह भी पढ़ें: 

Virat Kohli ODI Records: 20 सालों में सभी भारतीय कप्तानों ने मिलकर जमाए 19 शतक, अकेले विराट ने ठोक दिए 21

IND vs SA: क्या ये विराट कोहली युग के अंत की शुरुआत है... 'आंख दिखाने' वालों को बर्दाश्त नहीं करता BCCI

IND vs SA: रोहित को ODI का कप्तान बनाए जाने के बाद दुनियाभर से दिग्गजों के कमेंट, वॉन बोले, "बहुत अच्छा फैसला"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios