Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा Corona Positive, जानिए- क्यों खेला जाता है पिंक बॉल टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn Mcgrath) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। 

Ashes Series: Former Australia fast bowler Glenn McGrath Corona positive-mjs
Author
Sydney NSW, First Published Jan 2, 2022, 3:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn Mcgrath) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच होने वाले पिंक टेस्ट शुरू होने से ठीक तीन दिन पहले वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। 

मैक्ग्रा फाउंडेशन ने बयान जारी कर दी जानकारी 

मैकग्रा फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी होली मास्टर्स ने कहा, "हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एससीजी में अपने सहयोगियों के आभारी हैं, साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम और प्रसारकों के भी हैं, जिन्होंने मैच को पिंक बॉल से खेलने का समर्थन दिया है। मैकग्रा ने कोविड का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया था, जिसमें वे कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। हम सभी उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं और सिडनी के चौथे टेस्ट में उनकी उपस्थित देखना चाहते हैं।" 

Ashes Series: Former Australia fast bowler Glenn McGrath Corona positive-mjs

इसलिए खेला जाता हर साल पिंक बॉल टेस्ट 

पिंक टेस्ट मैकग्रा की दिवंगत पत्नी की याद में हर साल खेला जाता है, जिनकी 2008 में स्तन कैंसर से मृत्यु हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया में हर साल पिंक टेस्ट मैच आयोजित किया जाता है, जो मैकग्रा फाउंडेशन के लिए धन एकत्र करने का कार्य करते हैं। यह धन खतरनाक बीमारी से पीड़ित लोगों के परिवारों और उनका समर्थन करने वाली नर्सो की मदद करने के लिए एकत्र किया जाता है। टेस्ट शुरू होने से पहले मैकग्रा कोविड से संक्रमित हो गए हैं, जिन्हें क्वारंटीन में रखा गया है। 

एशेज के दौरान कई लोग आ चुके हैं कोरोना पॉजिटिव 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज में अब तक कई लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। पहले टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड भी फिलहाल क्वारंटीन में चल रहे हैं। इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ के कई लोग भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: जोहानसबर्ग में इतिहास रच सकता है भारत, यहां एक भी मैच नहीं हारी टीम, ये हो सकती है मैच में एकादश

NZ vs BAN: बांग्लादेश की शानदार शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 70 रनों के अंतराल में गंवाए अंतिम 5 विकेट

Happy Birthday Raman Lamba: समय से पहले ही अस्त हो गया भारतीय क्रिकेट का ये चमकता हुआ सितारा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios