Asianet News HindiAsianet News Hindi

Afghanistan vs Sri Lanka: शारजाह में आएगा अफगानों का तूफान, श्रीलंका के सामने साख बचाने की चुनौती

एशिया कप (Asia Cup) के पहले सुपर-4 मुकाबले में आज अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका (Afghanistan vs Sri Lanka) से भिड़ने वाली है। अब से कुछ ही घंटे बाद शारजाह इंटरनेशल क्रिकेट ग्राउंड पर यह मुकाबला खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम प्रचंड फार्म में है और श्रीलंका किस तरह से सुपर-4 में पहुंची है।

Asia cup 2022 Afghanistan vs Sri Lanka super 4 match today timing live streaming mda
Author
First Published Sep 3, 2022, 2:39 PM IST

Afghanistan vs Sri Lanka. एशिया कप में सुपर-4 का मुकाबले शनिवार से शुरू हो रहे हैं। पहला मुकाबला अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका का होने वाला है। दोनों टीमें यह मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगी लेकिन अफगानिस्तान के तूफान को रोकना श्रीलंका के लिए मुश्किल भरा होने वाला है। अफगानिस्तान के जादरान ब्रदर्स की बैटिंग हो या तूफानी गेंदबाजों की बॉलिंग, हर फील्ड में अफगानिस्तान भारी दिख रहा है। वहीं श्रीलंका की टीम लीग मैच का बदला अफगानिस्तान से लेने की कोशिश करेगा। 

अफगान टीम की मजबूती
अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज मुजीब उर रहमान पूरे फॉर्म में दिख रहे हैं और टूर्नामेंट के दोनों मैचों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। वहीं राशिद खान की फिरकी किसी भी खिलाड़ी को फंसा सकती है। श्रीलंकाई बैट्समैन को इन दोनों गेंदबाजों से सावधान रहना होगा। अफगान टीम में नजीबुल्लाह जादरान और उनके भाई अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। कप्तान मोहम्मद नबी और हजरतुल्लाह जजई भी शानदार फार्म में हैं। ये दोनों खिलाड़ी लंबे-लंबे छक्के मारक टीम को जीत दिलाने में माहिर हैं।  

श्रीलंका को इन खिलाड़ियों से आस
अफगानिस्तान के सामने श्रीलंका की टीम फिलहाल कागज पर कमजोर नजर आ रही है क्योंकि कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो ऑउट ऑफ फार्म चल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने, कुसल मेंडिस और वनिंदु हसरंगा ने अच्छा खेल दिखाया था। आज के मुकाबले में उन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। श्रीलंका पहले लीग मैच में अफगानिस्तान से हार चुका है, इसलिए उसके पास मौका है कि वे अफगानिस्तान को हराकर आगे बढ़ें। 

क्या है पिच रिपोर्ट 
अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के मुकाबले के दौरान तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। वहीं पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए आसान पिच है। सीमा रेखा भी छोटी है और पहली पारी में यहां औसतन 153 रन बनते हैं। पिछले 3 मुकाबलों में यहां 170 प्लस रन भी बने हैं। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम मुश्किल में पड़ सकती है। 

श्रीलंका की संभावित एकादश
दनुष्का गुणाथिलका, पथुम निस्सांका, कुसल मेंडिस (wk), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (c), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका। 

अफगानिस्तान संभावित एकादश
हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (wk), करीम जनत, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (c), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।

यह भी पढ़ें

10 महीने में 7वीं बार टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, जानें कौन करेगा टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर को रिप्लेस..
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios