Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bangladesh vs Sri Lanka: जो जीता वो सिकंदर, जो हारा वो बाहर, जानें कहां और कैसे देखें ये 'करो या मरो' मुकाबला

एशिया कप (Asia Cup) के महत्वपूर्ण मैच में आज बांग्लादेश की भिडंत श्रीलंका (Bangladesh vs Sri Lanka) से होने जा रही है। दोनों टीमें अपना-अपना पहला मुकाबला हार चुकी हैं। दोनों ही टीमों का ग्रुप की नंबर वन टीम अफगानिस्तान (Afghanistan) ने हराया है। 

Asia cup 2022 Bangladesh vs Sri Lanka t20 match do or die situation for both mda
Author
First Published Sep 1, 2022, 3:56 PM IST

Bangladesh vs Sri Lanka. एशिया कप में आज बांग्लादेश और श्रीलंका का मुकाबला करो या मरो का मुकाबला है। यहां जो भी टीम हारेगी वह प्रतियोगिता से खुब ही बाहर हो जाएगी। जबकि जीतने वाली टीम को सुपर-4 का टिकट मिल जाएगा। ग्रुप ए से अफगानिस्तान पहले ही सुपर-4 में पहुंच चुका है। आज का मुकाबला बांग्लादेशी कप्तान शाकिब उल हसन के लिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी खुद की साख भी दांव पर लगी है। वहीं श्रीलंका के सामने यह अंतिम मौका होगा जब टीम अपनी हार का सिलसिला तोड़कर जीत का ट्रैक हासिल करना चाहेगी। 

दोनों हार चुके हैं पहला मुकाबला
श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ने एक-एक मैच खेला है और हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया है जबकि बांग्लादेश को भी करारी शिकस्त देकर वह क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुका है। श्रीलंका की अफगानिस्तान के गेंदबाजी के आगे ढेर हो गई और श्रीलंकाई बॉलर अफगान बैट्समैन पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए। दूसरी तरह बांग्लादेश को भी अफगानिस्तान ने आसानी से हरा दिया और अफगान खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड भी बनाए। हालांकि अब दोनों के पास यह एक मौका है, जहां जीतने के बाद वे टूर्नामेंट में आगे बढ़ सकते हैं। 

कब, कहां और कैसे देखें मैच
श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का आज का मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम को 7.30 बजे शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इस मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जबकि लाइव स्ट्रीमिंग के हॉटस्टार की शरण में जाना पड़ेगा। भारतीय क्रिकेट फैंस भी बांग्लादेश-श्रीलंका के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि जो भी टीम जीतेगी संभवतः भारत का सुपर-4 का मुकाबला उसी टीम के साथ होगा। 

यह है बांग्लादेश की टीम
शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेंदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेंहदी हसन मिराज, एबादत हुसैन, परवेज हुसैन अहमद, मोहम्मद नईम। 

यह है श्रीलंका की टीम 
दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, मथली मदुशन चांदीमल, नुवानीडु फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन, नुवान तुषारा। 

यह भी पढ़ें

Virat 2.0: सूर्यकुमार का बिग बैंग, किंग कोहली हुए कूल, फैंस बोले-'बदले-बदले से ये विराट नजर आते हैं...'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios