Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन हैं मि. 360 डिग्री? जिनके तूफानी छक्कों ने रेगिस्तान में ला दी सूनामी, लास्ट ओवर में किया धमाका

एशिया कप (Asia Cup) में भारत बनाम हांगकांग (India vs Hong Kong) के मुकाबले में सूर्य कुमार (Surya Kumar Yadav) का सितारा ऐसा चमका की क्रिकेट की दुनिया में चकाचौंध मच गई। सूर्यकुमार यादव ने अपने स्टाइलिश सिक्सेस से कई खिलाड़ियों की याद दिला दी। यह सूर्या का ही कमाल था कि उन्हें अब मिस्टर 360 भी कहा जा रहा है। 

asia cup 2022 india beat hong kong surya kumar yadav played well mda
Author
First Published Sep 1, 2022, 12:02 PM IST

Surya Kumar Yadav. एशिया कप में भारत ने दूसरा मुकाबला 40 रनों से जीत लिया है। इसमें भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। सूर्या ने मात्र 26 गेंदों पर 68 रनों की लाजवाब पारी खेली। सूर्यकुमार के तूफान ने दुबई के रेतीले मैदान में मानों रनों की सुनामी ला दी। यादव ने पारी के अंतिम ओवर में 4 जानदार छक्के जड़े और कुल 26 रन बटोरे। यह उनकी पारी का ही कमाल था कि हांगकांग की टीम सदमे से नहीं उबर पाई और मुकाबला 40 रनों से भारत ने जीत लिया। सूर्यकुमार ने जितने छक्के मारे, वे सब से सब अलग लेवल के थे, जिसने कई खिलाड़ियों की याद दिला दी। 

मिस्टर 360 डिग्री
क्रिकेट में 360 डिग्री के कोण तक स्ट्रेच होकर छक्के मारने में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का कोई जोड़ नहीं है। इंटरनेशनल मैच रहे हों या फिर आईपीएल को मुकाबले, डिविलियर्स ने कई बार ऐसे जानदार छक्के मारे हैं, जिसे देखकर कोई भी दांतों तले अंगुलियां दबा लेगा। हांगकांग के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव ने भी कुछ ऐसा ही करके दिखाया और डिविलियर्स की स्टाइल में लाजवाब छक्का मारा। यादव ने महेंद्र सिंह धोनी की स्टाइल में भी करामाती छक्का मारा जिसे देखकर ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ी भी स्टैंडिंग ओवेशन देने लगे। 

asia cup 2022 india beat hong kong surya kumar yadav played well mda

कैसे किया यह संभव
मैच के बाद जब सूर्यकुमार यादव से पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि ड्रेसिंग रूम में ही उन्होंने रणनीति बना ली थी कि किस तरह से बैटिंग करनी है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार की जितनी तारीफ की जाए कम है। टीम के साथी खिलाड़ियों ने भी सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है। सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस ने सूर्या की दमदार बैटिंग पर बधाइयां दी हैं। सूर्यकुमार यादव इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा रन नहीं बना पाए थे लेकिन हांगकांग के खिलाफ जब बैटिंग का मौका मिला तो उन्होंने रनों का तूफान ला दिया। 

विराट कोहली ने दी सलामी
भारत बनाम हांगकांग के मुकाबले में सूर्यकुमार की आतिशी बल्लेबाजी के मुरीद विराट कोहली भी हो गए। उन्होंने झुककर इस बल्लेबाज को सलाम किया। इससे दोनों के बीच पुरानी कड़वाहट भी जाती रही। दरअसल, आईपीएल के एक मुकाबले में विराट कोहली सूर्यकुमार यादव पर भड़क गए थे और कुछ कहा भी था। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने तब कोई जवाब नहीं दिया था। हांगकांग के खिलाफ जब सूर्या का बल्ला चला तो विराट भी रंग में लौट आए और इस खास मौके पर उन्होंने पुरानी बातों को खत्म करने के लिए सलामी भी दी। 

यह भी पढ़ें

एशिया कप: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इस प्लान पर कम रही टीम इंडिया, हर मुकाबले से निकल रहे विनर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios