Asianet News HindiAsianet News Hindi

Asia Cup 2022: अगले 5 दिनों में टीम इंडिया के 3 मुकाबले, जानें सुपर-4 में कौन सी टीम किससे और कब भिड़ेगी

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं। अब बारी असली मुकाबलों की है। चार टीमें सुपर-4 में जगह बना चुकी हैं। अगले 5 दिनों में भारत (Team India) के तीन सुपरहिट मुकाबले हैं, जिसका पहला मैच अगले रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) से है। इसके बाद भारत, श्रीलंका (Sri Lanka) और एशिया की नई सनसनी अफगानिस्तान (Afghanistan) से भी भिड़ेगा। 

Asia cup 2022 India Pakistan Afghanistan Sri Lanka super 4 matches Asia cup mdaC
Author
First Published Sep 3, 2022, 11:12 AM IST

Asia Cup 2022. एशिया कप (Asia Cup) के लीग मुकाबलों में भारत (Team India) ने दोनों मैच जीतकर ग्रुप ए में शीर्ष पह पहुंच गया है। वहीं पाकिस्तान (Pakistan) ने हांगकांग को हराकर दूसरा पोजीशन हासिल किया। ग्रुप बी में दोनों मैच जीतने वाली अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम शीर्ष पर है और श्रीलंका (Sri Lanka) ने बांग्लादेश को हराकर दूसरा स्थान हासिल किया है। अब इन चारों टीमों के आपस में मैच होंगे। यानि सुपर-4 में कुल 6 मैच खेले जाएंगे। इनमें से टॉप 2 टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशलन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

कब-कब है भारत का मैच
एशिया कप के सुपर-4 मुकाबलों में भारत का पहला मैच रविवार यानि 4 सितंबर को पाकिस्तान से होने वाला है। 6 सितंबर यानि मंगलवार को भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा। जबकि 8 सितंबर को भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। यानि के दो मुकाबले पाकिस्तान से और अफगानिस्तान से काफी रोमांचक होने जा रहा है। अफगानिस्तान ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है और सामने वाली टीम को हर क्षेत्र में हराया है। वहीं भारत-पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता जगजाहिर है। दोनों टीमें एशिया कप में दूसरी बार आपस खेलेंगी। क्रिकेट प्रेमी यह भी मानकर चल रहे हैं कि फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान ही खेलेंगे। 

ग्रुप 4 में कब होगा किसका मैच

  • 3 सितंबर को श्रीलंका का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। 
  • 4 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का मैच दुबई में खेला जाएगा।
  • 6 सितंबर को भारक का मुकाबला श्रीलंका की टीम से होगा। 
  • 7 सितंबर को पाकिस्तान-अफगानिसतान का मुकाबला होगा।
  • 8 सितंबर को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। 
  • 9 सितंबर को पाकिस्तान व श्रीलंका का मैच होने वाला है। 

आज श्रीलंका-अफगानिस्तान की टक्कर
सुपर-4 में पहुंचने वाली 4 टीमें आज से अपने सुपर-4 मुकाबलों की शुरूआत करेंगी। सुपर-4 में कुल 6 मैच होंगे और टॉप पर रहने वाली दो टीमें 11 सितंबर को फाइनल खेलेंगी। सुपर-4 का पहला मैच आज अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। लीग मैच की शुरूआत भी अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका से ही हुई थी। जिसमें अफगान टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वहीं श्रीलंका आज का मुकाबला जीतकर पिछली हार की भरपाई करना चाहेगी। दोनों का मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7.30 बजे से खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022: इंजरी के चलते रविंद्र जडेजा हुए टीम से बाहर, अक्षर पटेल को मिला मौका
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios