Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत बनाम अफगानिस्तान: क्या प्लेइंग XI में लौटेगा इन-फॉर्म फिनिशर? या टीम इंडिया का जबरिया प्रयोग रहेगा जारी

एशिया कप में गुरूवार को सुपर-4 का अंतिम मुकाबला भारत बनाम अफगानिस्तान का होगा। दोनों ही टीमें एशिया कप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। यह मुकाबला सिर्फ जीत-हार के लिए होगा। टूर्नामेंट पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है। 

asia cup 2022 india vs afghanistan some changes likely in team india mda
Author
First Published Sep 8, 2022, 1:56 PM IST

India vs Afghanistan. एशिया कप में सुपर-4 के अंतिम मैच में भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमों को पाकिस्तान ने हराकर एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि दोनों टीमें यह मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगी। भारतीय टीम के अंतिम एकादश में फिर से कुछ बदलाव होने की संभावना है क्योंकि कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो न तो फार्म में हैं और न ही खेल को संजीदगी से ले रहे हैं। ऐसे में बार-बार टीम में उनका बना रहना कई सवाल खड़े करता है। 

ओपनिंग जोड़ी में बदलाव जरूरी
भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी में सिर्फ रोहित शर्मा की कुछ रन बनाते दिख रहे हैं। वहीं उनके पार्टनर केएल राहुल जिम्बाववे दौरे से ही आउट ऑफ फार्म नजर आ रहे हैं। उनकी शादी की चर्चाएं भी जोरों पर हैं, इसलिए हो सकता है कि वे खेल पर कम ही ध्यान दे रहे हैं। इसके बावजूद ओपनिंग जोड़ी में फेरबदल न करना भारतीय टीम को एशिया कप में भारी पड़ चुका है। टीम एशिया कप से बाहर भी हो चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग जोड़ी में बदलाव हो सकता है। वैसे यह भी हो सकता है कि केएल राहुल को इस बार भी मौका दिया जाए। 

गेंदबाजी में बदलाव की जरूरत 
एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में ही भारत की गेंदबाजी में कुछ दम दिखाई दिया था। इसके बाद तो मानों पूरी गेंदबाजी लाइन ही पटरी से उतर गई। यहां तक कि श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने भारतीय बॉलर्स की रेल लगा दी। अब जबकि मुकाबला अफगानिस्तान की टीम से है, जिनमें कई हार्ड हीटर्स बैट्समैन हैं तो भारतीय गेंदबाजी लाइनअप में कुछ फेरबदल किया जाना चाहिए। क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि दीपक चाहर और अक्षर पटेल को टीम में मौका दिया जा सकता है। 

क्या लौटेंग दिनेश कार्तिक 
भारतीय टीम में फिनिशर की अच्छी भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मौका न देना टीम को बेहद भारी पड़ा है। दिनेश कार्तिक ऐसे बैट्समैन हैं, जो अकेले दम पर लास्ट के 4-5 ओवर की बैटिंग संभालते रहे हैं। वे गजब की फार्म में भी हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में मौका न देकर चूक की है। इसका नजीता यह निकला की टीम अंतिम ओवरों में उतने रन नहीं बना सकी जितने बनने चाहिए।

संभावित टीम इंडिया- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान की संभावित टीम- हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी

यह भी पढ़ें

इतने स्टाइलिश है उर्वशी के 'दिल' में जगह बनाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें उनकी डैशिंग फोटोज
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios