Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Hong Kong: रोहित-विराट से भी आगे हांगकांग का यह प्लेयर, जानें कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

एशिया कप (Asia Cup) में भारत बनाम हांगकांग (India vs Hong Kong) का मुकाबला शुरू होने में अब कुछ घंटों की ही देरी है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) इस मैच में एक गेंदबाज को बदल सकती है। वहीं बल्लेबाजी क्रम में छेड़छाड़ की गुंजाइश बेहद कम है।

Asia cup 2022 India vs Hong Kong playing eleven This player ahead of rohit and virat kohli mda
Author
First Published Aug 31, 2022, 3:40 PM IST

India vs Hong Kong. एशिया कप में कुछ देर के बाद भारत का मैच हांगकांग की टीम से होने जा रहा है। हांगकांग की टीम भले ही चौथी बार एशिया कप में खेलने जा रही है लेकिन इस बार टीम के इरादे खतरनाक दिख रहे हैं। जिस तरह से अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप बी के दोनों मुकाबले जीतकर क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया है। ठीक इसी तरह हांगकांग की टीम भी करिश्मा दिखा सकती है। यही वजह है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने कहा कि हम हांगकांग को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते हैं। 

हांगकांग के बाबर के नाम ये रिकॉर्ड
एशिया कप टी20 फार्मेट में हांगकांग के बाबर हयात ने नाम शानदार रिकॉर्ड दर्ज है, जो कि किसी भी भारतीय बल्लेबाज के पास नहीं है। एशिया कप में बाबर हयात ने ओमान के खिलाफ 60 गेंदों में 122 रन ठोंक डाले थे, जिसमें 7 शानदार छक्के और 9 चौके जड़े थे। दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 2016 एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 83 रन बनाए थे। बाबर हयात का रिकॉर्ड तोड़ पाना किसी भी भारतीय बल्लेबाज के लिए चुनौतीपूर्ण है। 

Asia cup 2022 India vs Hong Kong playing eleven This player ahead of rohit and virat kohli mda

एशिया कप में विराट का शतक नहीं
टीम इंडिया के धाकड़ बैट्समैन विराट कोहली एशिया कप टी20 फार्मेट में अभी तक एक भी शतक नहीं जमा पाए हैं। टी20 में शतक लगाना वैसे भी मुश्किल काम होता है क्योंकि यहां कुल 120 गेंदे ही होती हैं, जिनमें किसी एक बल्लेबाज को अधिकतम 60-70 गेंद ही खेलने को मिल सकता है। विकेट गिरे तो गेंदों की संख्या और भी कम हो जाती है। यही कारण है कि बाबर हयात का रिकॉर्ड जल्दी टूट पाएगा, यह कहना मुश्किल है। 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, यजुवेंद्र चहल, रवि विश्नोई, ऋषभ पंत

हांगकांग टीम की प्लेइंग 11
निजाकत खान (कप्तान), किंचित शाह, जीशान अली, हारुन अरशद, बाबर हयात, आफताब हुसैन, अतीक इकबाल, एजाज खान, एहसान खान, स्कॉट मक्केचिने, गजनफर मोहम्मद, यास्मीन मुर्तजा, धनंजय राओ, वाजिद शाह, आयुष शुक्ल, अहन त्रिवेदी, मोहम्मद वहीद।

यह भी पढ़ें

India vs Hong Kong: पहली बार हांगकांग से भिड़ेगा भारत, शाम का स्लॉट अभी बुक कर लीजिए, मुकाबला रोमांचक होगा
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios