Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट मैच से पहले एक कॉलेज ने दिया अनूठा फैसला, पिछली बार से लिया सबक

भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेले जा रहे एशिया कप क्रिकेट मैच के तहत देशभर में सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर रखी गई है। वहीं, श्रीनगर के एक कॉलेज में तो प्रबंधन ने छात्रों काे समूह में मैच देखने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Asia Cup 2022 India Vs Pakistan cricket match not see by NIT Students in group apa
Author
First Published Aug 28, 2022, 1:47 PM IST

श्रीनगर। आज एशिया कप सीरीज के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला जाना है, जिसको लेकर देशभर में जबरदस्त उत्सुकता का माहौल है। कई जगह खेल और जीत-हार या फिर इस दौरान नारेबाजी को लेकर तनाव न बढ़े, इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद की गई है। पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। खासकर, जम्मू और कश्मीर तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में सतर्कता अधिक बरती जा रही है। 

वहीं, श्रीनगर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी यानी एनआईटी में तो प्रबंधन ने छात्रों को समूह में मैच नहीं देखने का निर्देश जारी किया है। प्रबंधन का मानना है कि समूह में मैच देखने से इस दौरान किसी बात को लेकर तनाव फैल सकता है। यह फैसला पिछली बार भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान परिसर में हुए तनाव को देखते हुए लिया गया है। 

नियम तोड़ा तो पांच हजार रुपए जुर्माना भरना होगा 
बता दें कि एशिया कप सीरीज में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच आज शाम साढ़े चार बजे से शुरू हो रहा है। इस मैच को लेकर देशभर में उत्सुकता का माहौल है। वहीं, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि छात्र समूह में बैठकर यह मैच नहीं देखें। अगर कोई ऐसा करता पाया गया, तो संस्थान की ओर से उस छात्र पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। 

हॉस्टल के कमरे से बाहर नहीं निकलें छात्र 
इसके अलावा, संस्थान ने अपने फैसले में छात्रों को यह निर्देश भी दिया कि वे इस दौरान सोशल मीडिया से दूर रहें और संस्थान में कहीं भी इधर-उधर नहीं घूमें। मैच के दौरान और मैच खत्म होने के बाद सभी छात्र हॉस्टल में अपने कमरे में ही रहेंगे। इसके अलावा संस्थान और हॉस्टल, दोनों जगह किसी भी तरह की अनुशासनहीनता नहीं करने के निर्देश भी जारी किए हैं। बता दें कि क्रिकेट मैच शाम साढ़े चार बजे दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios