Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत-पाकिस्तान महामुकाबला: दो एशियाई दिग्गजों की भिडंत आज, जानें कैसी होगी प्लेइंग इलेवन, कब और कहां देखें मैच

भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) का महामुकाबला आज यानी रविवार 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा। एशिया कप का यह दूसरा मुकाबला और यह दुबई क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

asia cup 2022 india vs pakistan match dubai players list timing streaming mda
Author
First Published Aug 28, 2022, 6:30 AM IST

India vs Pakistan Asia Cup. एशिया के दो दिग्गजों की भिडंत का वक्त आखिरकार आ ही गया। चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आज एशिया कप में एक-दूसरे के सामने होंगे। एशिया कप में अभी तक दोनों टीमों ने कुल 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया 8 बार विजेता बनी है। जबकि पाकिस्तान की टीम को 5 बार जीत नसीब हुई है। वहीं दोनों प्रतिद्वंदियों के बीच 1 मुकाबला बिना जीत-हार के समाप्त हुआ है। दोनों के बीच यह 14वीं टक्कर होगी और पिछले 10 महीनों के बाद दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। 

टीम इंडिया में बड़े सितारे
पाकिस्तान के मुकाबले टीम इंडिया में ज्यादा बड़े नाम हैं। टीम इंडिया में एक्सपीरियंस और यूथ का कॉम्बिनेशन बनाया गया है ताकि जीत की राह आसान हो सके। टीम इंडिया में कैप्टन और हिट मैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा तो है हीं विराट कोहली भी टीम का हिस्सा हैं। वहीं ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या के अलावा अनुभवी दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा भी टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। भारत के गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो अनुभवी भुवनेश्वर कुमार का साथ देने के लिए हार्दिक पांड्या के अलावा रवि विश्नोई और आवेश खान में से किसी एक को मौका मिल सकता है। हालांकि टीम की ओपनिंग को लेकर फैंस बेचैन हैं क्योंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे तो मिडिल ऑर्डर में अनुभव नहीं बचेगा। 

पाकिस्तान की टीम के स्टार
पाकिस्तानी टीम की बात करें तो कप्तान बाबर आजम गजब की फार्म में चल रहे हैं और वे दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। वहीं विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की फॉर्म भी शानदार है। इसके अलावा बड़े हिट्स लगाने वाले आसिफ अली पर भी फैंस की नजर रहेगी। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस महामुकाबले को लेकर कहा  है कि ऐसा प्रेशर कुछ नहीं है, हम चाहते हैं कि मैच को मैच की तरह खेले। चाहे सामने कोई भी टीम हो। हां, भारत के खिलाफ खेलने पर एक अलग दबाव होता है लेकिन हम चाहते हैं कि पिछले विश्वकप की तरह इस बार भी अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। ज्ञात हो कि पिछले विश्व कप टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। 

इनमें से चुने जाएगी अंतिम एकादश
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, दीपक हुड्डा, रविचंद्रन अश्विन, यजुवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, रवि विश्नोई, आवेश खान, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक

कुछ ऐसी होगी टीम पाकिस्तान
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

यह भी पढ़ें

...जब पाकिस्तानी फैन ने रोहित शर्मा से किया रिक्वेस्ट, जानें टीम इंडिया कैप्टन ने कैसे किया रिएक्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios