Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Pakistan: पंत या कार्तिक, पांड्या , कोहली या केएल राहुल, कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मुकाबला शुरू होने में चंद घंटे की देरी है। ऐसे में यह टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। दरअसल टीम में अंतिम 11 (Playing Eleven) में कौन-कौन खिलाड़ी शामिल होंगे, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। 
 

asia cup 2022 india vs pakistan team india playing eleven rishabha pant or karthik mda
Author
First Published Aug 28, 2022, 4:15 PM IST

INDIA vs PAKISTAN. एशिया कप (Asia Cup) में भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) का मुकाबला शुरू होने में करीब 3 घंटे ही बचे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India) कैसी होगी। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलना तय माना जा रहा है लेकिन कुछ प्लेयर ऐसे भी हैं, जिन पर संशय है। वहीं पाकिस्तान के लिए भी चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को तय करना भारी पड़ रहा है क्योंकि मेन बॉलर चोट के चलते बाहर हैं।

पंत या दिनेश कार्तिक 
टीम इंडिया में विशेषज्ञ विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ी हैं। पहले ऋषभ पंत और दूसरे दिनेश कार्तिक। दोनों ही बल्लेबाज फॉर्म में हैं और दिनेश कार्तिक तो टीम इंडिया के लिए शानदार फिनिशर की भूमिका में आ चुके हैं, जो अंतिम कुछ गेंदों में ही मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। टीम इंडिया के टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा ने भी कहा है कि कार्तिक और पंत दोनों को टीम में शामिल करना मुश्किल होगा। 

asia cup 2022 india vs pakistan team india playing eleven rishabha pant or karthik mda

ऑलराउंडर की भूमिका में कौन
भारतीय टीम में दो स्पेशलिस्ट ऑलराउंडर हैं। पहले रविंद्र जडेजा और दूसरे हार्दिक पांड्या। इसमें हार्दिक पांड्या को टीम में चुनना तय माना जा रहा है जबकि रविंद्र जडेजा पर कुछ संशय है। कारण यह है कि हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाज की भूमिका के साथ मिडिल ऑर्डर में अच्छे हाथ दिखा सकते हैं। वहीं टीम में दो स्पिनर यजुवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन हैं। इनमें से दोनों को चुना जाता है तो जडेजा की भूमिका कम हो जाएगी लेकिन एक ही स्पिन चुने गए तो जडेजा भी अंतिम 11 का हिस्सा हो सकते हैं। 

टीम इंडिया के ओपनर कौन होंगे 
जहां तक टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी की बात है तो कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय है लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा, यह तय नहीं है। यदि विराट कोहली ओपनिंग करते हैं तो संभव है कि केएल राहुल को जगह न मिले। वहीं यह भी चर्चा है कि रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में विराट कोहली नंबर 3 की अपनी फेवरेट जगह पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही टीम में केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

India vs Pakistan: कहीं बिग स्क्रीन लगी तो कहीं गर्म हुआ सट्टा बाजार, फैंस पर चढ़ा सुपर संडे का खुमार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios