Asianet News HindiAsianet News Hindi

हार्दिक के डबल अटैक से नहीं उबर पाए पाकिस्तानी, इन 5 मोमेंट्स से जानें कैसे इंडिया ने पाक के जबड़े से छीनी जीत

एशिया कप (Asia Cup) का पहला और बहुचर्चित मुकाबला भारत ने जीत लिया है। बेहद रोमांचक मैच में भारतीय प्लेयर्स ने शानदार खेल जारी रखा और 4 गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया (Team India) की ओर से कमाल करने वाले खिलाड़ी हार्दिक पांड्या रहे।

asia cup 2022 india vs pakistan team india wins match hardik pandya shines mda
Author
First Published Aug 29, 2022, 8:40 AM IST

Team India beats Pakistan. एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया ने गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने विकेट तो जरूर खोए लेकिन उन्होंने 7 से ज्यादा की रन गति बनाए रखी और भारत को जीत के लिए 148 रनों का टार्गेट दिया। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और ओपनर केएल राहुल पहली ही गेंद में धराशायी हो गए। अंत में टीम इंडिया ने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। आप भी जाने वे 5 मोमेंट्स कौन थे, जिसने पाकिस्तान के जबड़े से जीत छील ली।

बाबर आजम की जल्दी विदाई
पाकिस्तान के कैप्टन व दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बाबर आजम मैदान पर पहुंचे तो उनका सामना अनुभवी भुवनेश्वर कुमार से हुआ। भुवनेश्वर ने उन्हें अपने जाल में फंसाया और महज 10 रन पर चलता कर दिया। यह पहला मोमेंट था जब टीम इंडिया ने स्ट्राइक की और पाकिस्तान से बढ़त लेने में कामयबा हुए।

जब लगा हार्दिक झटका
बाबर आजम के आउट होने के बाद भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अटैक जारी रखा और चौके-छक्के लगते रहे। टीम का स्कोर तेजी से आगे बढ़ रहा था। ओपनर मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे थे। कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद हार्दिक पांड्या को थमा दी और मैदान पर मानों भूचाल आ गया। हार्दिक ने एक के बाद एक रिजवान और इफ्तिखार को आउट करके पाकिस्तानी खेमे में खलबली मचा दी। फिर 2 रनों पर खुशदिल शाह को आउट कर हार्दिक ने पाकिस्तान को दुखी कर दिया। यहीं से रन गति पर भी ब्रेक लगा।

asia cup 2022 india vs pakistan team india wins match hardik pandya shines mda

भुवनेश्वर ने किसी को जमने नहीं दिया
हार्दिक पांड्या ने अपना काम कर दिया था और अब बारी भुवनेश्वर कुमार की थी। भुवी ने शानदार स्पेल फेंकते हुए पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया और शादाब खान और आसिफ अली को दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचने दिया। मोहम्मद नवाज को अर्शदीप ने आउट कर दिया और टीम को बढ़त दिलाई। बाद में शहनवाज धनी और रउफ ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए लेकिन टीम को 150 से पार नहीं ले पाए। 

विराट कोहली लय में लौटे
भारतीय टीम जब बैटिंग करने उतरी तो केएल राहुल पहली ही गेंद पर आउट हो गए। तब क्रीज पर पहुंचे विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी जमाई और रन गति बनाए रखा। कोहली ने 3 चौके और 1 लाजबाब छक्का लगाता। हालांकि जब वे 35 रन पर थे तभी विकेट गंवा बैठे। इससे पहले उन्होंने टीम इंडिया को ड्राइविंग सीट पर पहुंचा दिया था। 

asia cup 2022 india vs pakistan team india wins match hardik pandya shines mda

हार्दिक का डबल अटैक
रोहित और विराट कोहली के आउट होने के बाद सारा दारोमदरा हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव पर आ गया। दोनों बल्लेबाजों संभलकर बैटिंग शुरू की। सूर्यकुमार की आंखे जम ही रहीं थी कि 18 गेंद पर 18 रन बनाकर वे आउट हो गए। अब रनों का दबाव बढ़ गया और रन रेट 10 के पार पहुंच गया। तभी हार्दिक पांड्या ने लगाता 2 चौके जड़ दिए और मोमेंटम वापस लौट आया। फिर क्या था हार्दिक क्रीज पर थे और 2 ओवर में 21 रन चाहिए थे। तभी हार्दिक ने 2 और चौके मारे फिर छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी। हार्दिक ने मात्र 17 गेंद पर नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को मात दे दी।

 

पीएम मोदी ने दी बधाई
जैसे ही भारतीय रणबांकुरों ने 5 विकेट से पाकिस्तान को शिकस्त दी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाई दी।

यह भी पढ़ें

India vs Pakistan: पाकिस्तान को हार्दिक झटका, भुवी का चौतरफा वार, पहली बार इंडियन फास्ट बॉलर्स ने रचा इतिहास
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios