Asianet News HindiAsianet News Hindi

Pakistan vs India: पाकिस्तान की टीम में 2 कमजोरियां, मगर इन 5 खिलाड़ियों से बच के रहना रे बाबा बचके रहना रे...

पाकिस्तान और भारत (Pakistan vs India) के खिलाफ एशिया कप (Asia cup) का पहला मुकाबला शुरू होने में अब कुछ ही घंटों का समय बचा है। ऐसे में दोनों टीमों की परेशानियों और स्ट्रांग प्वाइंट (Strong point) पर भी चर्चा की जा रही है। 

asia cup 2022 india vs pakistan two major fault in pak team stronger players as well mda
Author
First Published Aug 28, 2022, 5:42 PM IST

Asia Cup Pakistan vs India. एशिया कप में कुछ ही देर बाद दो एशियाई दिग्गज आमने-सामने होंगे। दोनों की टीमें कागज पर बेहद मजबूत दिख रही हैं लेकिन फील्ड पर जो कमाल का प्रदर्शन करेगा, वही टीम मुकाबला जीतेगी। भारतीय टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं। वहीं पाकिस्तान की टीम में 5 ऐसे प्लेयर हैं जिनसे टीम इंडिया को बचकर रहना होगा। हालांकि पाकिस्तान की टीम में 2 लूप होल्स भी हैं, जिसका फायदा भारतीय टीम उठाना चाहेगी। 

पाक में फुलटाइम स्पिनर्स नहीं 
पाकिस्तान की टीम की सबसे बड़ी कमजोरी यह है कि उनके पास कोई फुलटाइम स्पिनर नहीं है, जो टीम को जरूरत के समय विकेट निकालकर दे सके। वैसे भी दुबई की की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती रही है। पाकिस्तान टीम में उस्मान कादिर ही एकमात्र स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक 18 टी20 मैचों में 24 विकेट जरूर लिए हैं। भारतीय टीम के प्लेयर चाहे वे रोहित शर्मा हों, विराट कोहली हों या कोई और हो, सभी खिलाड़ी टीम स्पिन खेलने में माहिर हैं और बल्लेबाज रंग में रहे तो पाकिस्तान की गेंजबाजी आक्रमण को तहस नहस कर सकते हैं।

asia cup 2022 india vs pakistan two major fault in pak team stronger players as well mda

पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर कमजोर
पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो पूरी टीम कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के इर्द-गिर्द घूमती है। यह दोनों बल्लेबाज फेल हुए तो मध्यक्रम में कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो टीम को संकट से निकाल सके। हालांकि पाक टीम में 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले फखर जमां लंबे हिट्स लगा सकते हैं। इसके अलावा कुछ और बल्लेबाज हैं जो पाकिस्तान की बल्लेबाजी को मजबूत करते हैं।

टीम की पेस बैटरी मजबूत
पाकिस्तानी टीम की तेज गेंदबाजी हमेशा से मजबूत पक्ष रही है। स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गैर मौजूदगी में हारिस रउफ और नसीम शाह पर पूरा दारोमदार रहेगा। नसीम शाह ने हाल में आयरलैंड के दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी और नई गेंद से वे भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। हालांकि टीम इंडिया के बैट्समैन किसी भी पेस आक्रमण का जवाब देने में माहिर हैं। 

यह हो सकती है पाक की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदील शाह, हैदर अली, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

India vs Pakistan: पंत या कार्तिक, पांड्या , कोहली या केएल राहुल, कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios