Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाक से हार के बाद विराट कोहली का छलका दर्द, बोले- नंबर सबके पास लेकिन सिर्फ इस इंसान ने किया मैसेज

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में हार के बाद विराट कोहली का दर्द छलका और उन्होंने कैप्टनशिप विवाद मुद्दे पर एक बार फिर बयान दिया और कहा कि उन्हें सिर्फ एमएस धोनी का मैसेज आया।

Asia Cup 2022 India vs Pakistan Virat Kohli says only MS Dhoni message him after he left captainship dva
Author
First Published Sep 5, 2022, 8:59 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर आलोचकों को करारा जवाब देते हुए फॉर्म में लौट आए हैं। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच (India VS Pakistan) में उन्होंने 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि, भारतीय टीम की मैच जीतने में असफल रही और पाकिस्तान ने उसे 5 विकेट से हरा दिया। लेकिन सब जगह विराट कोहली की पारी की तारीफ की जा रही है। इस बीच खिलाड़ी ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में अपना दर्द लोगों के साथ बांटा और बताया कि कैप्टनशिप छोड़ने के बाद उनके साथ कैसा बर्ताव किया गया।

कोहली के लिए धोनी का प्यार
विराट कोहली की फॉर्म को देखते हुए ही पिछले साल उन्हें वनडे और टी20 की कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने खुद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। यह विवाद काफी लंबे समय तक चला था। इस बारे में जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली से रविवार को पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तो केवल एम एस धोनी एकलौते ऐसे इंसान थे जिन्होंने मुझे मैसेज और फोन किया। सभी के पास मेरा नंबर है लेकिन किसी और ने मुझसे बात करना सही नहीं समझा। मुझे माही भाई से ना कुछ चाहिए, ना उनको मुझसे कुछ लेना है। हम दोनों एक दूसरे की इज्जत करते हैं। बस लोगों का काम टीवी पर बोलना है, लेकिन अगर मैं बोलूंगा तो उनके मुंह पर बोलूंगा।"

बता दें कि इससे पहले विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच भी कप्तानी के मुद्दे पर लंबा विवाद चला था। उस दौरान विराट कोहली ने कहा था कि "मैंने बीसीसीआई को बताया था कि मैं टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं। जब मैंने ऐसा किया तो बोर्ड ने मेरी इस बात को बहुत अच्छे ढंग से मान लिया। उनके अंदर कोई झिझक नहीं थी। किसी ने मुझे कप्तानी जारी रखने के लिए नहीं कहा। इसके बाद बीसीसीआई की ओर से सौरव गांगुली ने भी बयान दिया था और कहा था कि कोहली के ऊपर कोई दबाव नहीं है। लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। जिसके बाद बीसीसीआई और विराट कोहली का विवाद खूब बढ़ गया था।

फॉर्म में लौटे विराट कोहली
बता दें कि एशिया कप के दौरान विराट कोहली एक बार फिर से फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 44 गेंद में 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया। हालांकि भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं इस सीरीज में 3 मैचों में विराट ने सबसे ज्यादा 154 रन अबतक बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने भारत को हराया: पाकिस्तानी खेमे में जश्न की ये 5 तस्वीरें देखें...आप समझ जाएंगे जीत कितनी बड़ी है

India Asia Cup T20: टीम इंडिया की हार के बाद घटिया हरकतों पर उतरे पाकिस्तानी, सिखों को भड़काने की कोशिश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios