Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Sri Lanka: भारत-श्रीलंका के इन खिलाड़ियों पर है जीत की जिम्मेदारी, देखें कौन खेल सकता है तूफानी पारी

एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-4 मुकाबले में अब से कुछ ही घंटों के बाद भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें मैच जीतने की कोशिश करेंगी लेकिन भारत (Team India) पर दबाव ज्यादा होगा। 
 

Asia cup 2022 india vs sri lanka key players to watch out india srilanka t20 mda
Author
First Published Sep 6, 2022, 3:06 PM IST

India vs Sri Lanka Key Players. एशिया कप के सुपर-4 में आज का मुकाबला टीम इंडिया के लिए क्वार्टर फाइनल की तरह है। क्योंकि आज का मैच हारने पर टीम को एशिया कप से बाहर होना पड़ेगा। टीम इंडिया हर हाल में आज का मैच जीतकर एशिया कप में बने रहना चाहेगी। वैसे दोनों टीमें एशिया कप के टी20 फार्मेट में सिर्फ 1 मैच खेली हैं और उसमें भारत ने श्रीलंका को आसानी से हरा दिया था। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात करें तो इन 6 खिलाड़ियों पर जीत का दारोमदरा होगा। 

रोहित शर्मा- भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो उनके लिए यह मैच महत्वपूर्ण होने जा रहा है और हर हाल में टीम को जीताना चाहेंगे। रोहित की खुद की बैटिंग की बात करें तो पिछले मैच में वे लय में दिख रहे थे लेकिन 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारत की जीत के लिए रोहित शर्मा की बड़ी पारी का इंतजार सबको है। रोहित ने एशिया कप के 3 मैचों में सिर्फ 61 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली- भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस वक्त विराट कोहली के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। श्रीलंका के खिलाफ भी भारतीय फैंस विराट की विराट पारी देखने की हसरत रखते हैं। विराट ने एशिया कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली ने कुल 3 मैच में 154 रन बनाए हैं। विराट कोहली फार्म में दिख रहे हैं और आज के बड़े मैच में उनसे उम्मीदे हैं। 

भुवनेश्वर कुमार- पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 4 विकेट लेने वाले भुवी दूसरे मैच में फ्लाप रहे थे। भुवनेश्वर कुमार ऐसे गेंदबाज हैं जो शुरूआती ओवरों और डेथ ओवर्स में भी कारगर गेंदें फेंकते हैं। पिछले मैच में उन्होने 40 रन खर्च कर दिए थे जो कि टी20 के लिहाज से काफी ज्यादा हैं। भारतीय टीम को किसी रन को डिफेंड करना है तो भुवी को लय बरकरार रखनी होगी। 

वनिंदू हसरंगा- श्रीलंका के गेंदबाज हसरंगा ने एशिया कप में अच्छी गेंदबाजी की है। वे 3 मैच में 3 विकेट ले चुके हैं लेकिन टी20 के हिसाब से महंगे साबित नहीं हुए हैं। श्रीलंका की गेंदबाजी आक्रमण काफी हद तक हसरंगा पर ही निर्भर है। श्रीलंका की टीम आज के मैच में भी हसरंगा को लय में देखना चाहती है। 

कुशल मेंडिस- श्रीलंकाई विकेटकीपर कुसल मेंडिस शानदार बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। एशिया कप 2022 में भी मेंडिस ने बढ़िया गेंदबाजी की है। कुसल मेंडिस ने 3 मैच खेलकर 98 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ कुसल मेंडिस की पारी ही काफी हद तक श्रीलंका का राह आसान करेगी। विकेट के पीछे भी कुसल मेंडिस विपक्षी टीम को परेशान कर सकते हैं। 

भानुका राजपक्षे- भानुका राजपक्षे ने एशिया कप में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है लेकिन वे जितनी बार बैटिंग के लिए उतरे टीम के लिए उपयोगी रन बनाए हैं। राजपक्षे ने 3 मैचों में कुल 71 रन बनाए हैं और माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ भानुका की पारी से श्रीलंकाई टीम को काफी उम्मीदे हैं। 

यह भी पढ़ें

Asia Cup: हेड टू हेड मुकाबले में कहां ठहरते हैं भारत-श्रीलंका, एशिया कप में 3 बार हो चुका है थ्रिलिंग एनकाउंटर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios