Asianet News HindiAsianet News Hindi

एशिया कप में इन 5 स्टार प्लेयर्स को नहीं मिला मौका, फ्लॉप चल रहे आवेश पर चयनकर्ताओं ने क्यों जताया भरोसा

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन कर लिया गया है। हालांकि चयन के बाद जो लिस्ट सामने आई है, उसे देखकर कुछ सवाल भी उठ रहे हैं। क्योंकि टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। 

Asia cup 2022 Indian Team selection shikhar dhawan shami ishan kishan sanju samson umran malik mda
Author
New Delhi, First Published Aug 10, 2022, 11:47 AM IST

Asia Cup. एशिया कप के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है। लगातार फ्लॉप चल रहे आवेश खान को टीम में जगह दी गई है जबकि कुछ स्टार प्लेयर्स को टीम में नहीं लिया गया है। इन खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी के अलावा इशान किशन, सैजू सैमसन जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्हें टी20 का बेहतर प्लेयर माना जाता है। माना जा रहा है कि टीम में उन 5 खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है, जिन्हें विश्वकप की तैयारी के लिए इस वक्त टीम में होना चाहिए था। आइए जानते हैं कौन-कौन हैं वे खिलाड़ी...

इशान किशन
एशिया कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में स्टार ओपनर ईशान किशन को नहीं चुना गया है। इशान किशन का न चुना जाना टीम इंडिया के चयनकर्ताओं पर सवाल खड़े करता है। इशान किशन ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद टीम इंडिया में जब भी मौका मिला तो इशान ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। फिर भी उनका चयन न होना कई सवाल खड़े करता है। 

संजू सैमसन
भारत के प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स में संजू सैमसन का नाम लिया जाता है। 2013 से 2022 तक आईपीएल के मैचों में संजू ने 3526 रन बनाए हैं। लेकिन उन्हें टीम इंडिया में बेहद कम मौके मिले। संजू को अक्सर रिप्लेसमेंट के तौर पर ही चुना जाता रहा है लेकिन ऐसे खिलाड़ियों को टी20 विश्वकप के लिए तैयार किए जाने की जरूरत थी। दुबई के कंडीशन में वे भारत के लिए बेहतर कर सकते थे लेकिन उन्हें नहीं चुना गया।

उमरान मलिक
उमराम मलिक की गेंदबाजी का हर कोई कायल है। उमरान मलिक को जम्मू एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। आईपीएल में उमरान की गेंदबाजी के सामने सभी परेशान थे। उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट चटकाये थे और कई स्टार बल्लेबाज उनके सामने बेबस नजर आते थे। ऐसे में उमरान का टीम इंडिया में न होना काफी हैरान करने वाला है क्योंकि उन्हें भारत का स्टार गेंदबाज माना जा रहा है।

शिखर धवन
शिखर धवन को बड़े टूर्नामेंट्स का बैट्समैन माना जाता है जिसे शिखर ने कई बार प्रूफ भी किया है। गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन हालांकि अब 36 साल के हो गए हैं लेकिन किसी भी युवा खिलाड़ी की तरह वे बिल्कुल फिट हैं। टी20 विश्वकप के लिहाज से शिखर का चयन किया जाता तो विश्वकप में उनके अनुभव का फायदा टीम इंडिया को मिल सकता था। टी20 मैचों में शिखर धवन की बल्लेबाजी के कई बार भारत को जीत मिल चुकी है। 

मोहम्मद शमी
एक दिवसीय मैच हो या टी20 दोनों में मोहम्मद शमी बालिंग की ओपनिंग करने वाले प्रमुख गेंदबाज हैं। डेथ ओवर्स में शमी ने अपने रिवर्स स्विंग से कई बल्लेबाजों को परेशान किया है। लेकिन उन्हें एशिया कप के लिए नहीं चुना गया है। मोहम्मद शमी का न होना भारत को भारी पड़ सकता है क्योंकि चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह भी टीम में शामिल नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें

जो कभी नहीं हुआ वह इस बार के कॉमनवेल्थ में हो गया, जानें भारतीय एथलीट्स ने क्या-क्या अनोखे काम किए
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios