Asianet News HindiAsianet News Hindi

Asia Cup 2022: नसीम शाह के दो छक्कों ने कुचली भारत की उम्मीदें, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया

एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर 4 मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं हैं। अब रविवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच होगा।
 

Asia Cup 2022 Pakistan beat Afghanistan by 1 wicket vva
Author
First Published Sep 8, 2022, 12:09 AM IST

शारजाह। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने अंतिम ओवर में दो छक्के लगाकर फाइनल में पहुंचने के भारत की उम्मीदें को कुचल दिया। पाकिस्तान ने बुधवार को शारजाह में एशिया कप सुपर 4 के तनावपूर्ण मैच में अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गया है।

अफगानिस्तान ने आखिरी ओवर तक मैच पर मजबूती से कब्जा कर लिया था। पाकिस्तान नौ विकेट पर 118 रन पर सिमट गया था, लेकिन नसीम ने फजलहक फारूकी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के मार दिए। श्रीलंका की भी फाइनल में जगह पक्की हो गई है। रविवार को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच होगा। भारत और अफगानिस्तान गुरुवार को अपने अंतिम सुपर 4 मैच में आमने-सामने होंगे। इस मैच में जीतकर भी भारत फाइनल में नहीं पहुंच सकता।
     
लगातार गिरे पाकिस्तान के विकेट
पाकिस्तान की टीम 130 रनों के रक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। पाकिस्तान की ओर से शाबाद खान ने सबसे अधिक 36 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 20, बाबर आजम ने शुन्य, फखर जमान ने 5, इफ्तिखार अहमद ने 30, मोहम्मद नवाज ने 4, आसिफ अली ने 16, खुशदिल शाह ने 1, हारिस रउफ ने शुन्य और नसीम शाह ने 14 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने बताया बड़े टूर्नामेंट में क्यों हार जाती है टीम, भारत-पाकिस्तान के फाइनल का क्या होगा?

अफगानिस्तान के सिर्फ एक बल्लेबाज ने बनाए 30 से ज्यादा रन
अफगानिस्तान के सिर्फ एक बल्लेबाज ने 30 से ज्यादा रन बनाए। हजरतुल्लाह जजई ने 21, रहमानुल्लाह गुरबाजी ने 17, इब्राहिम जारदान ने 35, करीम जानात ने 15, नजीबुल्लाह जारदान ने 10, मोहम्मद नबी ने शुन्य, अजमतुल्लाह ओमरजई ने 10 और राशिद खान ने 18 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा की स्टेट ड्राइव: T20 विश्व कप से पहले एक्सपीरिमेंट करते रहेंगे, कूल है ड्रेसिंग रूम का माहौल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios