Asianet News HindiAsianet News Hindi

फाइनल से पहले पाकिस्तान को मिला ऐसा 'धोखा' कि ताश के पत्तों की तरह ढह जाएगी टीम, अगर श्रीलंका ने ये किया तो...

एशिया कप का फाइनल (Asia Cup Final) मैच आज शाम पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दुबई के मैदान पर यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान को उनके ही खिलाड़ी ने धोखा दे दिया है। 
 

Asia cup 2022 pakistan vs sri lanka final match today mda
Author
First Published Sep 11, 2022, 1:16 PM IST

Asia Cup 2022 Final Updates. एशिया कप में आज फाइनल मुकाबला दो दिग्गज टीमों के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम शानदार तरीके से फाइनल में पहुंची है। वहीं श्रीलंकाई टीम नाटकीय तरीके से वापसी करते हुए यहां तक पहुंची है। लेकिन अब दोनों टीमें एशिया कप के खिताब पर कब्जे की कोशिश करेंगी। लेकिन पाकिस्तान को फाइनल से पहले ऐसा धोखा मिला है, जिससे बच पाना अब उनके लिए मुश्किल होगा। वहीं श्रीलंकाई टीम इस धोखे को हथियार बना पाई तो पाकिस्तान को ढेर करने में वक्त नहीं लगेगा। 

पाकिस्तान को क्या मिला धोखा
फाइनल से पहले ही पाकिस्तान टीम को उनके ही पूर्व खिलाड़ी ने धोखा दे दिया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने खिताबी मैच से पहले टीम पर करारी चोट की है। बट यह कहकर पाकिस्तान की पोल खोल दी है कि पाकिस्तानी टीम के हालात बहुत खराब हैं। सलमान बट ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान के बैट्समैन गुगली नहीं खेल पाते हैं। गुगली मिलेगी तो वे हवा में मारकर आउट हो जाएंगे। यह बात श्रीलंका समझ गई तो उनके स्पिनर गुगली की बौछार कर सकते हैं। यदि सलमान बट की यह बात सही निकली तो श्रीलंकाई गुगली के आगे पाकिस्तानी बैटिंग लाइनअप की हवा निकलते देर नहीं लगेगी। 

Asia cup 2022 pakistan vs sri lanka final match today mda

श्रीलंका ने अपनाई यह रणनीति
फाइनल से ठीक पहले पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सुपर-4 का मैच खेला गया। जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाजी तास के पत्तों की तरह से ढह गई थी। तब श्रीलंका के खिलाड़ियों ने अपनी रणनीति का खुलासा किया था। श्रीलंकाई गेंदबाज हसरंगा ने कहा था कि उनकी रणनीति डॉट बॉल डालने की रही जिसका फायदा उनकी टीम को मिला है। उस मैच में श्रीलंका के ज्यादातर गेंदबाज डॉट बॉल डाल रहे थे और रन गति बरकरार रखने की चाहत में एक के बाद एक पाकिस्तानी बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए। अब इस मैच में डॉट बॉल के साथ गुगली का तड़का लगा तो पाकिस्तान मुसीबत में आ सकता है। 

पाकिस्तान की रणनीति क्या है
एशिया कप के अभी तक के सफर में पाकिस्तान सिर्फ भारत और श्रीलंका से हार सका है। इसके अलावा उन्होंने सुपर-4 में भारत को भी हराने में कामयाबी पाई थी। अभी तक पाकिस्तान की जो रणनीति समझ आई है। वो यह है कि पाकिस्तान के गेंदबाजों को बैटिंग का मौका मिला तो वे ज्यादा से ज्यादा बाउंड्री और छक्के लगाने की कोशिश करेंगे। भारत के खिलाफ नंबर 7 से नंबर 4 पर प्रमोट किए गए मोहम्मद नवाज ने यही किया था। नवाज की बैटिंग के दम पर भी भारत को हार मिली। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ फास्ट बॉलर नसीम शान ने भी छक्के मारे और पाकिस्तान को जीत दिला दी। अब किसकी रणनीति कारगर होगी यह आज रात पता चल जाएगा। 

यह भी पढ़ें

Asia Cup Final: दुबई की रेत पर दो एशियाई शेरों की भिडंत आज, कौन बनेगा एशिया का किंग? बस कुछ घंटों का इंतजार...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios