Asianet News HindiAsianet News Hindi

भड़के-भड़के से ये कप्तान नजर आते हैं: आखिर क्यों बाबर आजम को कहना पड़ा- 'मैं कप्तान हूं भाई, मुझसे पूछो'

एशिया कप (Asia Cup) में सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान (Pak vs SL) मैच हार चुका है। लेकिन मैच के दौरान ऐसा भी कुछ हुआ जिसका वीडियो काफी वायरल हो गया है। आप भी जानें आखिर क्या है उस वीडियो में?


 

asia cup 2022 pakistan vs sri lanka pak captain babar azam saying i am captain ask me viral mda
Author
First Published Sep 10, 2022, 1:57 PM IST

Babar Azam Viral Vedio. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को वैसे गुस्से में कम ही देखा जाता है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ एक ऐसा वाकया हुआ, जिसे देखकर बाबर आजम के फैंस भी शॉक्ड हैं। पाकिस्तान-श्रीलंका मैच के बाद एक वीडियो वायरल है, जिसमें पाक कप्तान बाबर आजम यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि- मैं कप्तान हूं भाई, मुझसे पूछो। यह बात वे किसी खिलाड़ी से नहीं बल्कि मैदान पर मौजूद अंपायर से कह रहे हैं। आप भी जानें आखिर क्या है पूरा माजरा?

16वें ओवर में हुई यह घटना
दरअसल श्रीलंका की पारी की जब 16वां ओवर चल रहा था। उस समय पाकिस्तान के 122 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम रन बना रही थी। कप्तान दासुन शनाका तेजी से रन बना रहे थे। वहीं पाकिस्तान की टीम को विकेट की सख्त दरकार थी। हसन अली ने एक शॉर्ट पिच गेंद डाली जिस पर श्रीलंकाई बैट्समैन पाथुम निसांका ने सिर के उतर से शॉट मारने की कोशिश की। हालांकि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हो पाया। तब विकेटकीपर रिजवान ने आउट की अपील करते हुए रिव्यू की मांग कर डाली।

asia cup 2022 pakistan vs sri lanka pak captain babar azam saying i am captain ask me viral mda

क्यों नाराज हुए बाबर
विकेट कीपर ने रिव्यू मांगा और मैदानी अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया। उस समय बाबर आजम बाउंड्री की पास फील्डिंग कर रहे थे। थर्ड अंपायर ने रिव्यू किया और बैट्समैन को नॉट आउट करार दे दिया। फिर क्या था बाबर आजम ने रिजवान की तरफ घूरकर देखा और कहा कि ओ भाई कप्तान मैं हूं। दरअसल, रिव्यू लेने का अधिकार कप्तान का होता है। यदि बल्लेबाज रिव्यू चाहता है तो वह भी ले सकता है लेकिन ज्यादातर मामलों में कप्तान की ही चलती है। रिव्यू खराब जाने पर बाबर आजम नाराज हो गए और उनका यह वीडियो भा वायरल हो गया।

क्या होता है रिव्यू सिस्टम
क्रिकेट की भाषा में इसे डीआरएस यानी डिसीजन रिव्यू सिस्टम कहते हैं। जब भी टीम को लगता है कि अंपायर ने यह फैसला गलत कर दिया है तो वे डीआरएस का सहारा लेते हैं। यह निर्णय 15 सेकेंड में लेना होता है। एक टीम मैच में 4 बार डीआरएस का इस्तेमाल कर सकती है। यानी 2 बार बैटिंग करते समय और 2 बार बॉलिंग के दौरान इसका सहारा लिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें

भूल जाएं एशिया कप: यहां देखें तेंदुलकर-ब्रेट ली की जंग, क्या करेंगे लारा, रोड्स के हाथों में कैसे चिपकेगी बॉल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios