Asianet News HindiAsianet News Hindi

Asia Cup 2022: इंजरी के चलते रविंद्र जडेजा हुए टीम से बाहर, अक्षर पटेल को मिला मौका

दाएं घुटने में चोट के चलते रविंद्र जडेजा को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा है। उन्होंने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शानदार प्रदर्शन किया है। अक्षर पटेल को उनकी जगह टीम में मौका मिला है।
 

Asia Cup 2022 Ravindra Jadeja ruled out of Asia Cup Axar Patel added to India squad vva
Author
First Published Sep 2, 2022, 7:13 PM IST

दुबई। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा है। अक्षर पटेल को उनकी जगह टीम में मौका मिला है। रविंद्र जडेजा के दाएं घुटने में चोट लगी है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनकी निगरानी कर रही है। जडेजा को इससे पहले जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान उसी घुटने में चोट लग गई थी। ऐसा लगता है कि वह इस चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं।

जडेजा ने अब तक एशिया कप में भारत के दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दो ओवर गेंदबाजी की थी। टीम के एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के चलते उन्हें नंबर 4 पर भेजा गया था। उन्होंने 29 गेंद खेलकर 35 रन बनाए और भारत को मिली जीत में अहम भूमिका निभाई। हांगकांग के खिलाफ खेले गए मैच में जडेजा ने बाबर हयात का आउट किया और चार ओवर में सिर्फ 15 रन दिए।

उम्मीद की जा रही है कि जडेजा जल्दी से ठीक हो जाएं। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए दो महीने से भी कम समय बचा है। इससे पहले भारत को एशिया कप और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय घरेलू श्रृंखला खेलना है।दूसरी ओर अक्षर ने अभी तक भारत के लिए 25 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 21 विकेट लिए हैं और 147 रन बनाए हैं। वह वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान टीम का भी हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें- भारतीय खिलाड़ियों का गजब का स्वैग: शर्टलेस हुए विराट तो यूजी ने खोली सब की पोल, देखें वायरल वीडियो

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

यह भी पढ़ें- 6 बॉल पर 26 रन जड़ने वाले एलीट क्लब में शामिल हुए सूर्या, 1 ओवर 4 छक्के उड़ाने वाले इन खिलाड़ियों से निकले आगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios