Asianet News HindiAsianet News Hindi

विश्व कप का बदला, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, फैंस बोले- ' रूलाओगे क्या'

पाकिस्तान के खिलाफ हिटमैन का बल्ला भले ही 12 रन पर ही खामोश हो गया लेकिन उन्होंने टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा है। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए 133 मैच खेले हैं।

Asia cup 2022 rohit sharma virat kohli break records mda
Author
First Published Aug 29, 2022, 10:21 AM IST

Asia Cup T20 Records. एशिया के पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कैप्टन विराट कोहली ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए यह दोहरी खुशी का मौका है क्योंकि एक तरफ भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर विश्व कप की हार का बदला लिया है, वहीं दो स्टार बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ ही रिकार्ड बनाकर इतिहास रच दिया है। इस जीत और रिकॉर्ड बनने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। फैंस का कहना है कि टी20 विश्व कप की हार का इतना रोमांचक बदला हमेशा याद रहेगा। वहीं एक आतुर फैंस ने कहा कि इतनी खुशी मिली है कि आंखों से आंसू आ गए हैं। 

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड
पाकिस्तान के खिलाफ हिटमैन का बल्ला भले ही 12 रन पर ही खामोश हो गया लेकिन उन्होंने टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा है। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए 133 मैच खेले हैं। इसमें 4 शतक की मदद से 3499 रन बनाए हैं। वहीं मार्टिन गुप्टिल अब 121 मैच में 3497 रन बनाकर रोहित से पिछड़ गए हैं। विराट कोहली भी तीसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 100 मैचों में 3343 रन बनाए हैं। 

Asia cup 2022 rohit sharma virat kohli break records mda

विराट कोहली का रिकॉर्ड
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 रिकार्ड बनाए। पहला उन्होंने अपना 100वां इंटरनेशनल टी20 मैच खेला। दूसरा विराट कोहली ने टी20 के अंतरराष्ट्रीय मैचों में 300 चौके मारने का रिकार्ड बनाया। विराट कोहली ने अब तक 100 मैचों में 302 चौके मारे हैं। वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो वे विराट कोहली से आगे हैं और 133 मैचों में 313 चौके जड़े हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों के रिकॉर्ड्स ने फैंस को दोहरी खुशी दी है। 

यह रिकॉर्ड्स बने

  • टी20 में 30 रन बनाकर 3 बार 3 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने हार्दिक
  • टी20 में भारत के लिए पहली बार 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने भुवनेश्वर
  • भारतीय टीम ने एशिया कप में 13वां मैच जीता
  • टी20 में सबसे ज्यादा बार 30 प्लस रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट
  • टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर
  • 7 एशिया कप खेलने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा
  • तीनों फार्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने कोहली

Asia cup 2022 rohit sharma virat kohli break records mda

टी20 विश्व कप की हार का बदला
टी20 विश्व कप के मुकाबले में 10  महीने पहले पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी तहस नहस हो गई थी और गेंदबाजी में कोई धार नहीं दिखी। वह विश्वकप में पाकिस्तान के हाथों भारत की पहली हार थी। लेकिन रोहित एंड कंपनी ने एशिया कप के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त देकर बदला ले लिया है। जीत के हीरो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 3 विकेट लेने के साथ ही 17 गेंद पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट चटकाकर पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios