Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेहद रोमांचक होगा श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मुकाबला, जानें कैसी रहेगी प्लेइंग इलेवन, पिच का मिजाज कैसा होगा

एशिया कप (Asia Cup) का कुछ ही देर में आगाज होने वाला है। श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (Sri lanka vs Afghanistan) के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। इस बीच पिच का मिजाज भी जानना जरुरी है।

asia cup 2022 sri lanka vs afghanistan match latest updates
Author
First Published Aug 27, 2022, 5:08 PM IST

Sri Lanka vs Afghanistan. अब से कुछ देर बाद एशिया कप 2022 का आगाज होने जा रहा है। एशिया कप का पहला मुकाबला श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दुबई क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। श्रीलंका टीम की बात करें तो इस साल उन्होंने टी20 के तीन सीरीज खेले हैं और तीनों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अफगानिस्तान ने भी तीन सीरीज खेली जिसमें दो में जीत दर्ज की है। 

श्रीलंकाई-अफगानिस्तान टीम का सफर
2022 की शुरूआत में श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया और भारत के दौरे पर पहुंची थी। इसके अलावा मई-जून महीने में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका पहुंची थी। इन तीनों सीरीज में श्रीलंका टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अफगानिस्तान का बांग्लादेश से मुकाबला हुआ जिसमें दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं। वहीं जिम्बाबवे के खिलाफ अफगानिस्तान ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इसके अलावा आयरलैंड को भी अफगानिस्तान ने 3-2 से हरा दिया था। आज दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो अफगानिस्तान की टीम फेवरेट मानी जा रही है। 

बल्लेबाजों की मददगार है पिच
श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच पहला मुकाबला दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच शाम को 7.30 बजे से शुरू होगा। दुबई के इस पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों की मददगार पिच है। हालांकि गेंदबाजों के लिए भी यह मैदान काफी मददगार होता है। क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो दुबई की पित धीमी होने के कारण स्पिनर्स को भी मदद करेगी। श्रीलंका की टीम में कई स्पिनर हैं, जो अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को फंसा सकते हैं। 

श्रीलंका की संभावित टीम
दसुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पथिराना, नुवानीडु फर्नांडो, नुवान तुषारा, दिनेश चांदीमल।

अफगानिस्तान की संभावित टीम 
मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, नूर उल अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी।

यह भी पढ़ें

...जब पाकिस्तानी फैन ने रोहित शर्मा से किया रिक्वेस्ट, जानें टीम इंडिया कैप्टन ने कैसे किया रिएक्ट
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios