Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Afghanistan: अफगान खिलाड़ियों से बच के रहना रे बाबा...जानें हेड टू हेड मुकाबले में कौन किससे आगे

एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में आज शाम भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला होने वाला है। दोनों टीमें एशिया कप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। लेकिन अंतिम मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगी।
 

asia cup 2022 super 4 india vs afghanistan t20 match today mda
Author
First Published Sep 8, 2022, 6:04 PM IST

India vs Afghanistan Updates. एशिया कप के मुकाबले में आज शाम 7.30 बजे भारत की टीम अफगानिस्तान से भिड़ेगी। यह मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम हर हाल में जीत के साथ एशिया कप के अपने सफर का अंत करना चाहेगी। वहीं अफगानिस्तान की टीम भी जीत के साथ सफर खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी। क्रिकेट फैंस का मानना है कि भारत को अफगानिस्तान की टीम से सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि यह टीम किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। पाकिस्तान के साथ हुआ मुकाबला इसकी बानगी है। 

अफगानिस्तान के ये खिलाड़ी खतरनाक
अफगानिस्तान की टीम के कप्तान मोहम्मद नबी लंबे-लंबे छक्के मारने में माहिर हैं। वहीं जारदान ब्रदर्स भी टीम के कई बड़ी पारियां खेल चुके हैं। इब्राहिम जारदान और नजीबुल्लाह जारदान टीम की बैटिंग की रीढ़ हैं। जारदान ब्रदर्स के छक्के एशिया कप में काफी फेमस रहे। वहीं अफगानिस्तान की गेंदबाजी बाकी टीमों से काफी बेहतर है। इस टीम के तेज गेंदबाज कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। वहीं स्पिनर राशिद खान के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज भी पानी मांगते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सावधान रहना होगा। 

भारत तीन बार टी20 खेल चुका है
टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो भारत-अफगानिस्तान के बीच अभी तक कुल 3 मुकाबले हुए हैं। जिसमें तीनों मैच भारतीय टीम ने ही जीते हैं। आंकड़ों के लिहाज से भारतीय टीम अफगानिस्तान पर भारी है लेकिन अफगान खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन चौंकाने वाला रहा है। अफगानिस्तान ने ग्रुप मुकाबलों में बांग्लादेश और श्रीलंका को करारी शिकस्त दी थी। हालांकि सुपर-4 स्टेज पर टीम कोई मैच नहीं जीत पाई। लेकिन पाकिस्तान के साथ हुआ अफगानिस्तान का मैच बेहद रोमांचक रहा था जहां पाकिस्तान हारते-हारते मैच जीत पाया।

टीम इंडिया में बदलाव संभव
माना जा रहा है कि एशिया कप के अपने अंतिम मैच में टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती है। बल्लेबाजी में दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है। वहीं गेंदबाजी में भी दीपक चाहर और अक्षर पटेल के खेलने की संभावना पढ़ गई है। इसके अलावा टीम इंडिया इस मैच में अलग प्लानिंग के साथ उतरेगी। 

यह भी पढ़ें

शर्मनाक: 17 साल की लड़की ने कहा- कैप्टन ने होटल में किया मेरा रेप, क्रिकेटर का भी आया जवाब
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios