Asianet News HindiAsianet News Hindi

एशिया कप में यार्कर किंग की जगह लेगा ये गेंदबाज, विपक्षियों पर टूटेगा कहर

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे, ऐसे में माना जा रहा है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर होगा। लेकिन जिन तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, वे कम घातक नहीं हैं। 

asia cup 2022 team india new bowlers awesh khan replacement for jaspreet bumrah
Author
New Delhi, First Published Aug 13, 2022, 1:37 PM IST

नई दिल्ली. 15 दिन बाद एशियाकप की शुरूआत होने जा रही है और टीम इंडिया जीतने के लिए विनिंग कॉम्बिनेशन बना रही है। एशिया कप 2022 में भारत की दावेदारी गेंजबाजी में रहेगी क्योंकि 3 खतरनाक गेंदबाज टीम का हिस्सा बनने के लिए चुने गए हैं। ये तीनों ऐसे गेंजबाज हैं, जो रंग में आए तो विपक्षी टीमों के बैटिंग लाइनअप को तहसनहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 

यार्कर किंग की कमी खलेगी
टीम इंडिया के खतरनाक गेंजबाज जसप्रीत बुमराह को यार्कर किंग के नाम से जाना जाता है। वे अपनी सटीक यार्कर गेंदो से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। लेकिन इंजरी के चलते इस बार एशिया कप में जसप्रीत बुमराह को नहीं चुना गया है। माना जा रहा है कि जसप्रीत के टीम में न रहने के टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर पड़ सकता है। 

आवेश खान पर दारोमदार
कुछ महीने पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में शामिल होने वाले आवेश खान को भविष्य का गेंदबाज माना जा रहा है। आवेश खान का प्रदर्शन इस बार अच्छा नहीं रहा हालांकि आईपीएल में वे बेहतक खेल दिखाते रहे हैं। आवेश खान ने आईपीएल में अब तक कुल 38 मैच खेले हैं, जिनमें 47 विकेट उनके नाम हैं। वे नई गेंद से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह की जगह आवेश खान को मौका देकर टीम इंडिया विश्वकप की तैयारी कर रही है।

रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने एशिया कप में भारत-पाक के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत को फेवरेट मान रहा हूं। हालांकि ऐसे में मैं पाकिस्तान को खराब टीम नहीं बता रहा हूं। पाकिस्तान भी शानदार क्रिकेट टीम है और उनकी टीम किसी भी टीम को हरा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

CWG 2022 के खिलाड़ियों से मिले PM मोदी-'आप सिर्फ मेडल नहीं देते, एक भारत, श्रेष्ठ भारत को भी सशक्त करते हैं'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios