Asianet News HindiAsianet News Hindi

एशिया कप के साइड इफेक्ट: रोहित शर्मा से छिनी कप्तानी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन टीम इंडिया के कैप्टन

एशिया कप (Asia Cup) में टीम इंडिया की हार के रूझान मिलने शुरू हो गए हैं। पहली गाज कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर ही गिरी है और उन्हें अगली सीरीज के लिए कप्तानी से विश्राम दे दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धवन कप्तान होंगे। 
 

asia cup side effect now sikhar dhawan replace rohit sharma as team india captaincy in upcoming africa series mda
Author
First Published Sep 12, 2022, 4:03 PM IST

Shikhar Dhawan Replace Rohit Sharma. एशिया कप में टीम इंडिया की हार के बाद अब बीसीसीआई कुछ कार्रवाई करने के मूड में दिख रही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की होने वाली सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। रोहित शर्मा की जगह वे टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो वर्ल्ड कप से पहले परफेक्ट 11 टीम तैयार करने में यह सीरीज मदद करेगी। यही कारण है कि कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। 

आराम का है बहाना 
माना जा रहा है कि 16 अक्टूबर से 13 नवबंर के बीच होने वाली टी20 विश्व कप प्रतियोगिता से पहले कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जगर वीवीएस लक्ष्मण टीम के कोच का कार्यभार निभाएंगे। इस दौरान साउथ अफ्रीका के साथ तीन टी20 और इतने ही एक दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

asia cup side effect now sikhar dhawan replace rohit sharma as team india captaincy in upcoming africa series mda

3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज
टी20 विश्व कप से ठीक पहले यानी 28 सितंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 के बाद दोनों टीमों के बीच 3 एक दिवसीय मैच भी होंगे। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन होंगे। पहला टी20 मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवंतपुरम में, दूसरा 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा 4 अक्टूब को इंदौर में खेला जाएगा। फिर 6, 9 और 11 अक्टूबर को तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया से होगी सीरीज
दक्षिण अफ्रीका से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 मुकाबले होंगे। यह सीरीज 20 सितंबर से शुरू होगी। भारत इसकी मेजबानी करेगा। क्रिकेट फैंस का कहना है कि एशिया कप में हार के बाद टीम में परमानेंट बदलाव होने चाहिए। दोनों सीरीज में टीम इंडिया संभवतः अंतिम प्रयोग करेगी और वर्ल्ड कप के लिए 11 परफेक्ट खिलाड़ियों का भी चयन हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया: इन खिलाड़ियों के दम पर विश्व कप की दावेदारी करेगा भारत, जानें कौन अंदर कौन बाहर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios