Asianet News HindiAsianet News Hindi

AUS vs ENG: पहले मैच में 5 विकेट लेकर पेट कमिंस ने रचा इतिहास, 127 साल बाद ऐसा करने वाले दूसरे कंगारू कप्तान

ब्रिस्बेन में बुधवार से शुरू हुए एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन कंगारू कप्तान पेट कमिंस (Pat Cummins) 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

AUS vs ENG: Pat Cummins created history by taking 5 wickets in the first test match as Australian captain-mjs
Author
Brisbane QLD, First Published Dec 8, 2021, 12:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क:  पेट कमिंस (Pat Cummins) ने बतौर टेस्ट कप्तान शुरुआत शानदार की है। ब्रिस्बेन में बुधवार से शुरू हुए एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन उन्होंने 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। 127 साल बाद बतौर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपने पहले ही मैच में 5 विकेट लेने वाले वे दूसरे कंगारू कप्तान बन गए। 1894 में जॉर्ज गिफिन ने इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 115 रन देकर 5 विकेट लिए थे। बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का धमाकेदार प्रदर्शन:  

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) की शुरुआत खराब रही है। पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम पहली पारी में 50.1 ओवर खेलकर 147 रनों पर ही ढेर हो गई। पेट कमिंस के नेतृत्व वाले ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण ने इंग्लिश बल्लेबाजों को पैर जमाने का मौका ही नहीं दिया। कप्तान कमिंस ने 13.1 ओवर में 38 रन देकर पांच इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के खाते में 2-2 विकेट आए। कैमरून ग्रीन 1 विकेट लेने में कामयाब रहे। 

AUS vs ENG: Pat Cummins created history by taking 5 wickets in the first test match as Australian captain-mjs

बटलर-पोप ने किया संघर्ष: 

इंग्लैंड की ओर से केवल विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और ओली पोप ने संघर्ष किया। बटलर ने 58 गेंदों में 5 चौकों की सहायता से 39 रन बनाए। वहीं पोप ने 79 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 35 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कंगारू गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आया। टीम के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। रोरी बर्न्स (शून्य), हबीब (25 रन), डेविड मलान (6 रन), कप्तान जोए रूट (शून्य) और लंबे समय बाद टीम में पासी करने वाले बेन स्टोक्स (5 रन) ने निराश किया। वहीं क्रिस वोक्स (21 रन), रोबिन्सन (शून्य) और मार्क वुड (8 रन) जल्दी आउट होकर चले गए। जैक लिंच 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

यह भी पढ़ें: 

ICC Awards: डेविड वॉर्नर, टीम साउदी और आबिद अली 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नामांकित

Winter Olympics 2022: चीन पर डबल अटैक , US के बाद Australia ने भी किया शीतकालीन ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार

IND vs SA: विराट-रोहित समेत इन 10 खिलाड़ियों का हो सकता है अंतिम साउथ अफ्रीका दौरा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios